Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

ओम बिरला पर राहुल गांधी ने फिर से किया हमला, बोले- 'PM मोदी से झुक कर हाथ मिलाया और मुझसे...'

लोकसभा में बोलते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला पर पीएम मोदी से झुक कर हाथ मिलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लोकसभा स्पीकर ने पीएम मोदी से झुक कर हाथ मिलाया और मुझसे सीधा खड़ा होकर हाथ मिलाया।

Edited By: Amar Deep
Updated on: July 01, 2024 17:10 IST
ओम बिरला पर राहुल गांधी ने फिर से किया हमला।- India TV Hindi
Image Source : PTI ओम बिरला पर राहुल गांधी ने फिर से किया हमला।

नई दिल्ली: लोकसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला पर गंभीर लगाया है। राहुल गांधी ने शपथ ग्रहण के दिन ओम बिरला पर पीएम मोदी से झुक कर हाथ मिलाने और उनसे सीधे खड़े होकर हाथ मिलाने की बात कही। हालांकि इस पर ओम बिरला ने भी जवाब दिया और बोले कि मुझे मेरी संस्कृति और संस्कार ये कहते हैं कि व्यक्तिगत जीवन में भी, सार्वजनिक जीवन में भी और इस आसन पर भी जो हमसे बड़े हैं उनको झुक कर नमस्कार करो और बराबर वालों से बराबर का व्यवहार करो।

हाथ मिलाने गया तो एक चीज नोटिस की

दरअसल, राहुल गांधी आज लोकसभा में बोल रहे थे। इस दौरान राहुल गांधी ने शपथ ग्रहण के दौरान ओम बिरला से हाथ मिलाने के दौरान हुई घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि शपथ के बाद ओम बिरला ने पीएम मोदी से भी हाथ मिलाया और मुझसे भी हाथ मिलाया, लेकिन मैंने इस दौरान एक चीज नोटिस की। उन्होंने कहा कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने जब मुझसे हाथ मिलाया तो वह सीधे खड़े हुए थे। लेकिन जब उन्होंने पीएम मोदी से हाथ मिलाया तो झुक गए। वहीं राहुल गांधी के इस बयान के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने इस पर आपत्ति भी जताई और बोले के ये आसन के सामने आरोप है। 

लोकसभा स्पीकर ने दिया जवाब

राहुल गांधी के इस बयान के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने इसका जवाब भी दिया। राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए ओम बिरला ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री सदन के नेता हैं और मुझे मेरी संस्कृति और संस्कार ये कहते हैं कि व्यक्तिगत जीवन में भी, सार्वजनिक जीवन में भी और इस आसन पर भी जो हमसे बड़े हैं उनको झुक कर नमस्कार करो और बराबर वालों से बराबर का व्यवहार करो। यही मुझे सिखाया गया। इस बात को मैं आसन से कह रहा हूं। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि आपकी बात को मैं स्वीकार करता हूं। लेकिन आपको कहना चाहता हूं कि इस हाउस में स्पीकर से कोई बड़ा नहीं होता है। सभी को इस सदन में स्पीकर के आगे झुकना चाहिए। आप इस हाउस के लीडर हैं, आपको किसी के सामने नहीं झुकना चाहिए।

यह भी पढ़ें- 

क्या लोकसभा स्पीकर बंद कर सकते हैं सांसदों का माइक? ओम बिरला ने राहुल गांधी के आरोपों का दिया जवाब

आखिर राहुल गांधी ने ऐसा क्या कह दिया, सदन में मच गया हंगामा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement