Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राहुल गांधी का आरोप- 'अनुराग ठाकुर ने दी संसद में गाली', बीजेपी सांसद ने दिया जवाब, बहस में कूदे अखिलेश

राहुल गांधी का आरोप- 'अनुराग ठाकुर ने दी संसद में गाली', बीजेपी सांसद ने दिया जवाब, बहस में कूदे अखिलेश

लोकसभा में मंगलवार को उस समय जोरदार हंगामा हुआ जब राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि उन्हें पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने गालियां दी और अपमानित किया।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 30, 2024 18:31 IST
लोकसभा में बोलते हुए राहुल गांधी, अनुराग ठाकुर और अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा में बोलते हुए राहुल गांधी, अनुराग ठाकुर और अखिलेश यादव

नई दिल्लीः लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को सदन में आरोप लगाया कि बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने उन्हें गालियां दी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जो भी आदिवासी, दलित और पिछड़े के मुद्दे उठाता है, उसे गाली दी जाती है। मैं इन गालियों को खुशी-खुशी स्वीकार करूंगा। अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी है और मेरा अपमान किया है। लेकिन मैं उनसे कोई माफी नहीं चाहता। 

राहुल गांधी ने कही ये बात

राहुल गांधी ने कहा कि जैसे महाभारत काल में अर्जुन की निगाह मछली पर थी वैसे मेरी निगाह जातिगत जनगणना पर है। सत्ता में आते ही हम इसे कराकर दिखाएंगे। राहुल ने कहा कि मुझे यहां पर अपमानित किया गया और गाली दी गई लेकिन मैं इससे पीछे नहीं हटूंगा।

अनुराग ठाकुर ने दी सफाई

राहुल गांधी के आरोप पर बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैंने कहा था कि जो जाति के बारे में नहीं जानता वह जनगणना की बात करता है। मैंने किसी का नाम नहीं लिया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्रियों ने जातिगत जनगणना का विरोध किया था। इंदिरा गांधी और जवाहर लाल नेहरू ने भी इसका विरोध किया था। 

राहुल गांधी के पक्ष में खड़े हुए अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव लोकसभा में खुलकर राहुल गांधी का साथ दिया और स्पीकर से कहा कि अनुराग ठाकुर पूर्व में केंद्रीय मंत्री रहे हैं। वह बड़ी पार्टी के नेता हैं। अपने स्पीच में उन्होंने महाभारत के शकुनी और दुर्योधन तक की बात की। मैं सिर्फ उनसे इतना पूछ रहा हूं कि अनुराग ठाकुर ने कैसे जाति पूछी। वह जाति सदन में नहीं पूछ सकते। इस पर स्पीकर की कुर्सी पर बैठे जगदंपिका पाल ने कहा कि सदन में कोई जाति नहीं पूछेगा। 

लोकसभा में हुआ जमकर हंगामा

राहुल गांधी के आरोप के बाद विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया और वेल में आए गए। इस पर स्पीकर की कुर्सी पर बैठे जगदंपिका पाल ने कहा कि वह अनुराग ठाकुर के भाषण को चेक करेंगे और उन्होंने अगर गाली दी होगी तो उसे सदन की कार्यवाही से निकाला जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement