Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी पहुंचे राहुल गांधी, बोले- 56 इंच का सीना अब इतिहास बन गया है

जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी पहुंचे राहुल गांधी, बोले- 56 इंच का सीना अब इतिहास बन गया है

राहुल गांधी आज अमेरिका के जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी और आरएसएस पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि 56 इंच का सीना अब इतिहास बन चुका है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 10, 2024 6:43 IST
Rahul Gandhi reached Georgetown University said 56 inch chest has now become history- India TV Hindi
Image Source : PTI जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरै पर पहुंचे हैं। यहां वह लगातार अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं। इस बीच आज जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने छात्रों से मुलाकात की और संवाद किया। राहुल गांधी इसके बाद वर्जीनिया जाएंगे और प्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे। वहीं सोमवार को राहुल गांधी ने डलास के एक यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों से बातचीत की। जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने छात्रों से कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के बाद भारत में बहुत कुछ बदल गया है। उन्होंने इस दौरान कहा कि अब लोगों को भारत में डर नहीं लगता।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह दिलचस्प है कि भाजपा और पीएम मोदी ने इतना डर फैलाया जो सब कुछ ही देर के भीतर गायब हो गया। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और भाजपा को यह डर फैलाने में कई साल लग गए। लेकिन अब वह डर खत्म हो चुका है। कांग्रेस नेता ने कहा कि जब सदन में मैं प्रधानमंत्री को देखता हूं तो मैं यह बता सकता हूं कि 56 इंच का सीना और बाकी सब इतिहास है। इस दौरान राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान कांग्रेस के बैंक खाते को सील किए जाने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि चुनाव से तीन महीने पहले हमारे सभी बैंक खातों को सील कर दिया गया था। 

राहुल गांधी बोले- ये देश सबका है

राहुल गांधी ने कहा कि इसके बाद हम विचार कर रहे थे कि हमें आखिर क्या करना है। मैने कहा देखा जाएगा और हम चुनाव में गए। भाजपा यह नहीं समझती कि यह देश सबका है। राहुल गांधी ने इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस का कहना है कि कुछ राज्य अन्य राज्यों की तुलना में कमतर हैं। कुछ भाषाएं अन्य भाषाओं की तुलना में कमतर हैं। कुछ धर्म अन्य धर्मों की तुलना में कमतर हैं। कुछ समुदाय अन्य समुदाय की तुलना में कमतर हैं। राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस की विचारधारा है कि तमिल, बंगाली, मणिपुरी, मराठी ये निम्नतर भाषाएं हैं। लेकिन लड़ाई ही यही है। ये लोग भारत को ही नहीं समझते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement