Thursday, July 04, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव के रिजल्ट से पहले कांग्रेस पार्टी में हलचल तेज, सभी सांसदों के साथ राहुल गांधी ने की मीटिंग

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एग्जिट पोल्स में दावा किया जा रहा है कि एनडीए गठबंधन एक बार फिर सरकार बना सकती है। हालांकि इसपर बयानबाजियां खूब हो रही हैं। इस बीच मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने जूम कॉल पर सभी कांग्रेस सांसदों संग मीटिंग की है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Avinash Rai Updated on: June 02, 2024 12:59 IST
Rahul Gandhi held a meeting with all the MPs  before the results of loksabha elections stir in the C- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रिजल्ट से पहले कांग्रेस पार्टी में हलचल तेज

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सातों चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है। अलग-अलग चैनलों द्वारा लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में अधिकांश एग्जिट पोल में यह बात सामने आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए गठबंधन एक बार फिर देश में सरकार बना सकती है। इस एक तरफ जहां एग्जिट पोल के आने के बाद भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी में हलचल तेज हो गई है। दरअसल कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने लोकसभा सदस्यों के संग जूम कॉल पर मीटिंग की।

कांग्रेस में हलचल तेज

बता दें कि कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश आज कांग्रेस पार्टी के राज्य इकाई के अहम नेताओं संग मुलाकात और बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में चुनाव के परिणाम को लेकर चर्चा होगी, जिसपर 1 बजे से बैठक शुरू होने जा रही है। बता दें कि इससे पहले जयराम रमेश ने एग्जिट पोल पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि एग्जिट पोल मैनेज किया गया है। इस पर कोई विश्वास नहीं कर सकता है। हमारे कार्यकर्ताओं का मनोबल कम नहीं हुआ है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, "4 जून को असली पोल आने दीजिए। इंडी गठबंधन को 295 से कम सीट नहीं मिल रही है। एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं करना चाहिए। एक माहौल बनाया जा रहा है कि हम आने वाले हैं।"

4 जून को आएगा वास्तविक फैसला

उन्होंने आगे लिखा कि हम आने वाले हैं और ये जाने वाले हैं। पोस्टल बैलेट की शिकायत को लेकर चुनाव आयोग डरा हुआ है। उनका जाना तय है। इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस ने ऐलान किया था कि वह 1 जून को किसी न्यूज चैनलों में एग्जिट पोल से जुड़ी बहस में हिस्सा नहीं लेंगे। बता दें कि कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने इस बाबत बयान देते हुए कहा था कि पार्टी ने 4 जून को वास्तविक रिजल्ट आने से पहले अटकलों और बहस में शामिल न होने का फैसला किया है। उन्होंने आगे लिखा कि मतदाताओं ने वोट डाल दिया है। उनका फैसला सुरक्षित है। परिणाम 4 जून को आएंगे। उससे पहले हमें टीआरपी के लिए अटकलों और बहस में शामिल होने का कोई कारण नहीं दिखता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement