Monday, July 01, 2024
Advertisement

राहुल गांधी को NTA पर मिला करारा जवाब, अमित मालवीय ने कहा- कांग्रेस सरकार में की गई इसकी वकालत

राहुल गांधी को एनटीए पर भाजपा नेता अमित मालवीय ने करारा जवाब दिया है। अमित मालवीय ने कहा कि राहुल गांधी और उनकी पार्टी को तीसरी बार लोगों ने नकार दिया है। जब तक वो यह स्वीकार नहीं करेंगे, तब तक बेतुकी बातें करते रहेंगे।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: June 20, 2024 17:51 IST
Rahul Gandhi got a befitting reply on NTA Amit Malviya said it was advocated during Congress governm- India TV Hindi
Image Source : ANI अमित मालवीय

भाजपा नेता अमित मालवीय ने एक बार फिर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है। अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया। अपने पोस्ट में अमित मालवीय ने लिखा, "जब तक तीसरी बार असफल राहुल गांधी यह स्वीकार नहीं करते कि देश ने उन्हें और उनकी पार्टी को लगातार तीसरी बार नकार दिया है, तब तक वे बेतुकी बातें करते रहेंगे। जैसे कि एनटीए जैसी संस्थाओं पर एलियंस ने कब्जा कर लिया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए भारत सरकार की एजेंसी है ना कि किसी खास पार्टी की।"

राहुल गांधी पर बरसे अमित मालवीय

अमित मालवीय ने आगे लिखा, "हालांकि 2018 में इंजीनियरिंग, चिकित्सा, प्रबंधन और फॉर्मेसी जैसे क्षेत्रों में प्रवेश और भर्ती के लिए राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाएं आयोजित करने के लिए स्वतंत्र, स्वायत्त और आत्मनिर्भर संगठन के रूप में इसे स्थापित किया गया था, जो अमेरिकी के शैक्षिक परीक्षण सेवा निकाय की तर्जपर बना है। इसकी उत्पत्ति वर्क ऑफ प्रोग्राम 1992 से हुई है, जिसमें राष्ट्रीय स्तर की सामान्य प्रवेश परीक्षाओं की वकालत की गई थी, जिसे राष्ट्रीय शिक्षा नीति 1986 में रेखांकित किया गया था।"

कांग्रेस की सिफारिश, दिलाई याद

अमित मालवीय ने आगे कहा कि साल 2010 में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों के निदेशकों की एक समिति ने इस स्वायतत्ता और पारदर्शिता सुनिश्चित करनेके लिए कानून के माध्यम से एजेंसी की स्थापन की सिफारिश की थी। साल 2013 में मानव संसाधन विकास मंत्रालय (अब शिक्षा मंत्रालय) ने एजेंसी के लिए योजनाएं विकसित करने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया। उस वक्त सत्ता में कौन था। कांग्रेस थी। बता दें कि पहले NEET परीक्षा में धांधली और अब UGC NET परीक्षा के रद्द होने के बाद से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी पर सवाल खड़े होने लगे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement