Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. वायनाड जाने से कतरा रहे हैं राहुल-प्रियंका, बीजेपी प्रवक्ता ने शेयर किया VIDEO

वायनाड जाने से कतरा रहे हैं राहुल-प्रियंका, बीजेपी प्रवक्ता ने शेयर किया VIDEO

केरल के वायनाड में मंगलवार सुबह कई जगहों पर भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड की घटना में करीब 150 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग लोग घायल हो गए। मलबे अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 31, 2024 18:47 IST
rahul gandhi priyanka gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

केरल के वायनाड में मची तबाही के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने अपना दौरा टाल दिया है जिसके बाद बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर कटाक्ष किया है। सोशल मीडिया एक्स एकाउंट से एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में शहजाद पूनावाला ने कहा कि इन्हें जब सीट चाहिए, वोट चाहिए तो दक्षिण भारत याद आएगा, केरल और वायनाड याद आएगा। भाई जब अमेठी से जीत नहीं पाए तो वायनाड चले गए। चुनाव लड़ने के लिए बहन को वायनाड भेज दिया। लेकिन, आज जब वायनाड, केरल को आप की जरूरत है तो आंख मूंद कर दूसरी तरफ देख रहे हैं।

'लोगों की मदद के लिए आगे आया RSS'

उन्होंने कहा, ''ये लोग बहाना बनाकर वहां जाने से भी कतरा रहे हैं। और दूसरी ओर इस प्राकृतिक और मानव निर्मित आपदा में लोगों की मदद करने के लिए RSS आगे आया है। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन करने के लिए एनडीआरएफ की टीमें भी लगी हुई हैं। इस आपदा में मरने वालों का आंकड़ा 205 पहुंच गया है।''

'राहुल गांधी ने मूंद ली थी आंखें'

शहजाद पूनावाला ने कहा कि सवाल यह पूछना चाहिए कि यह मानव निर्मित आपदा आई क्यों। यह स्थिति बनी क्यों, क्योंकि वहां पर ग्रीन क्षेत्र को खत्म कर अवैध निर्माण किया गया। अवैध तरीके से सबसे ज्यादा रिसोर्ट बनाए गए। जब यह सब हो रहा था तो स्थानीय सांसद राहुल गांधी ने अपनी आंखें मूंद ली थी। वहां की सरकार ने अवैध निर्माण होने दिया। आज केरल के लोगों पर इतना बड़ा संकट आया है और राहुल गांधी और प्रियंका गांधी गायब हैं।

राहुल ने क्या कहा था?

इधर, राहुल गांधी ने बीते दिनों एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि प्रियंका और मैं कल भूस्खलन से प्रभावित परिवारों से मिलने और स्थिति का जायजा लेने के लिए वायनाड जाने वाले थे। हालांकि, लगातार बारिश और प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण हमें अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया कि हम विमान से उतर नहीं पाएंगे। मैं वायनाड के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम जल्द से जल्द वहां जाएंगे। इस बीच, हम स्थिति पर बारीकी से नजर रखेंगे और सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे।

हादसे में 150 लोगों की मौत

बता दें कि केरल के वायनाड में मंगलवार सुबह कई जगहों पर भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड की घटना में करीब 150 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग लोग घायल हो गए। मलबे अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। जिसके चलते मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। सेना और एनडीआरएफ की टीम मलबे में लोगों की तलाश कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement