Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'कांग्रेस परजीवी पार्टी है, जिसने भरोसा किया उसकी नैया डूब गई', भाजपा कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी

'कांग्रेस परजीवी पार्टी है, जिसने भरोसा किया उसकी नैया डूब गई', भाजपा कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी

हरियाणा में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है। इस जीत के बाद पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

Written By: Amar Deep
Updated on: October 08, 2024 21:09 IST
पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई।- India TV Hindi
Image Source : NARENDRA MODI (YT) पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई।

नई दिल्ली: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित हो गए हैं। हरियाणा में भाजपा ने एग्जिट पोल के उलट बड़ा फेरबदल करते हुए बड़ी जीत हासिल की है। वहीं हरियाणा में तीसरी बार मिली इस जीत से भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। इस बीच पीएम मोदी भाजपा कार्यालय पहुंचे। पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि 'हमने सुना है, जहां दूध-दही है खाना ऐसा है हरियाणा। साथियों, आज नवरात्रि का छठा दिन है। मां कात्यायनी की आराधना का दिन है। मां कात्यायनी शेर पर विराजमान होकर हाथ में कमल को धारण किए हुए हैं। हम सभी को आशीर्वाद दे रही हैं। ऐसे पावन दिन हरियाणा में तीसरी बार लगातार कमल खिला है। गीता की धरती पर सत्य की जीत हुई है। गीता की धरती पर विकास की जीत हुई है। गीता की धरती पर सुशासन की जीत हुई है। हर जाति, हर वर्ग के लोगों ने हमें वोट दिया है।'

सभी प्रत्याशियों को बधाई

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में दशकों के इंतजार के बाद आखिरकार शांतिपूर्वक चुनाव हुए। वोटों की गिनती हुई, नतीजे आए। ये भारत के संविधान की जीत है, भारत के लोकतंत्र की जीत है। जम्मू-कश्मीर के लोगों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और उनके गठबंधन को ज्यादा सीटें दी हैं, उन्हें भी बधाई। वोट प्रतिशत के हिसाब से देखें तो जम्मू-कश्मीर की सभी पार्टियों में से भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। मैं हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में जीत हासिल करने वाले सभी उम्मीदवारों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। मैं हरियाणा और जम्मू-कश्मीर की जनता को भी बहुत-बहुत बधाई देता हूं। मैं सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को भी नमन करता हूं। हरियाणा की ये जीत कार्यकर्ताओं के अथाक परिश्रम का परिणाम है।

हरियाणा की जनता ने रचा इतिहास

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा की जनता ने नया इतिहास रच दिया है। हरियाणा का गठन 1966 में हुआ था। इतने वर्षों में बड़े-बड़े दिग्गजों ने इस राज्य का नेतृत्व किया। शायद हिंदुस्तान में बहुत कम राज्य के नेता ऐसे होते हैं, जिन्हें पूरा हिंदुस्तान जानता है। एक जमाना था जब हरियाणा के दिग्गज नेताओं को पूरा देश जानता था। हरियाणा में 13 चुनाव हुए, जिसमें से 10 चुनावों में सरकार बदली। इस बार हरियाणा के लोगों ने जो किया है, वह अभूतपूर्व है। पहली बार ऐसा हुआ है, जब दो कार्यकाल पूरे पांच-पांच साल पूरा करने वाली किसी सरकार को हरियाणा में फिर से मौका मिला हो। ये भाजपा को तीसरी बार मौका मिला है। यहां के लोगों ने हमें सीटें भी ज्यादा दी हैं और वोट शेयर भी ज्यादा दिया है। ऐसा लगता है हरियाणा के लोगों ने झप्पर फाड़ कर वोट दिया है। इस जनादेश की गूंज दूर-दूर तक जाएगी।

विकास के मुद्दे पर लगी हैट्रिक

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा दुनिया का सिर्फ सबसे बड़ा दल ही नहीं है, भाजपा सबसे ज्यादा दिलों में भी बसी हुई है। हरियाणा में जनता ने विकास के मुद्दे पर भाजपा की हैट्रिक लगाई। भाजपा ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति दिलाई, इसलिए गुजरात और एमपी की जनता दो दशक से भी ज्यादा समय से वहां अपना आशीर्वाद बनाए हुए है। अरुणाचल प्रदेश और गोवा में तीसरी बार सरकार बनी, यूपी और बिहार में भाजपा-एनडीए की सरकार को लोग बार-बार मौका दे रहे हैं। असम त्रिपुरा और उत्तराखंड में लगातार दो टर्म से भाजपा की सरकार है। जहां भी भाजपा की सरकार बनती है, वहां की जनता लंबे समय तक भाजपा को समर्थन देती है। दूसरी तरफ कांग्रेस की हालत कैसी है। पिछली बार कांग्रेस की कब वापसी हुई है, करीब 13 साल पहले असम में उनकी सरकार दोबारा लौटी थी, उसके बाद जब भी चुनाव हुआ लोगों ने कांग्रेस को सेकेंड टर्म नहीं दिया है।

कांग्रेस के लिए नो एंट्री का लगा बोर्ड

उन्होंने कहा कि देश में कितने ही राज्य हैं, जहां कांग्रेस 60 साल पहले थी, कहीं 50 साल पहले थी। इतने समय से वह सत्ता में आई ही नहीं है। एक बार लोगों ने निकाल दिया फिर घुसने ही नहीं दिया। देश के ज्यादातर लोगों ने कांग्रेस के लिए नो एंट्री का बोर्ड लगा दिया है। पहले कांग्रेस सोचती थी कि वो काम करें या ना करें लोग उसे वोट देंगे ही, लेकिन अब कांग्रेस की पोल खुल चुकी है। कांग्रेस सत्ता को अपना जन्मसिद्ध अधिकार मानती है। सरकार में ना रहने पर कांग्रेस की हालत जल बिन मछली जैसी हो जाती है। इसलिए सरकार में आने के बाद वह देश को भी दांव पर लगाने से नहीं हिचकते। 

जाति का जहर घोल रही कांग्रेस

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज देश देख रहा है कि कांग्रेस हमारे समाज में जाति का जहर घोल रही है। जो लोग सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए, वो गरीब को उसकी जाति के नाम पर लड़वाना चाहते हैं। हमारे दलित, पिछड़े, आदिवासी समाज को भूलना नहीं है कि ये कांग्रेस है, जिसने दलितों, पिछड़ों आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार किया है। ये वो लोग हैं जो 100 साल बाद भी सत्ता मिलने के बाद भी किसी दलित पिछड़े आदिवासी को प्रधानमंत्री नहीं बनने देंगे। कांग्रेस का परिवार दलितों पिछड़ों आदिवासियों से नफरत करता है, इसलिए आज जब ये समाज शीर्ष स्थान पर जा रहे हैं तो इनके पेट में चूहे दौड़ने लगते हैं। हरियाणा में भी इन्होंने दलितों और पिछड़ों को अपमानित किया। इस शाही परिवार ने डंके की चोट पर कहा कि आरक्षण खत्म कर देंगे। वो ये आरक्षण अपने वोट बैंक को देने जा रहे थे। 

देश को कमजोर करना चाहती है कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस भारत के समाज को कमजोर करके, भारत में अराजकता फैलाकर देश को कमजोर करना चाहती है। इसलिए वह लगातार आग लगाने की कोशिश कर रहे हैं। कैसे किसानों को भड़काने का प्रयास किए, लेकिन हरियाणा के किसानों ने उन्हें करारा जवाब दिया कि वो देश के साथ हैं, वो भाजपा के साथ हैं। इन लोगों ने हमारी सेना को लेकर भी अपप्रचार किए, हमारे नौजवानों को भड़काया, इस साजिश को भी हरियाणा के नौजवानों ने नाकाम कर दिया। आज हरियाणा ने कांग्रेस को दो टूक जवाब दे दिया है कि ये देश विरोध राजनीति नहीं चलेगी। देश भक्तों को बांटने की साजिश को हरियाणा ने फेल कर दिया है। बीते कुछ समय से भारत के विरुद्ध भांति-भांति के षड़यंत्र चल रहे हैं। भारत के सामाजिक ताने-बाने को कमजोर करने के लिए साजिशें हो रही हैं। अंतर्राष्ट्रीय साजिशें हो रही हैं। आज मैं बहुत जिम्मेदारी के साथ देशवासियों को कह रहा हूं कि कांग्रेस जैसी पार्टी और उनके चट्टे-बट्टे इस खेल में शामिल हैं। देश भक्त हरियाणा ने आज ऐसा साजिश को भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत और हर भारतीय को संकल्प लेना है कि हम ऐसी किसी साजिश को सफल नहीं होने देंगे।

सहयोगी पार्टियों को ही निगल जाती है कांग्रेस

उन्होंने कहा कि आज के चुनाव नतीजों ने एक बार और स्पष्ट किया है कि कांग्रेस पूरी तरह परजीवी पार्टी बन गई है। हरियाणा में कांग्रेस परजीवी बनकर किसी के साथ नहीं थी तो उसे करारी हार मिली। जम्मू-कश्मीर में उसकी सहयोगी पार्टी पहले ही कह रही थी कि कांग्रेस की वजह से उसे नुकसान हो रहा है, आज के नतीजे में भी वही हुआ है। लोकसभा में यही हुआ था। उस समय कांग्रेस ने जितनी सीटें जीती, वह अपने सहयोगियों के भरोसे जीती और जहां सहयोगियों ने भरोसा किया वहां सहयोगियों की ही नैया डूब गई। कांग्रेस ऐसा परजीवी पार्टी है जो अपने सहयोगी पार्टियों को ही निगल जाती है।  

जम्मू-कश्मीर का चुनाव ऐतिहासिक रहा

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में हुआ चुनाव ऐतिहासिक रहा है। वहां भारत का संविधान पूरी तरह से लागू होने के बाद ये पहला चुनाव था। आजादी के सात दशक बाद भी अनेक लोगों को वोट डालने का हक नहीं थी, उन्होंने भी पहली बार इस चुनाव में अपना वोट डाला है। कुछ लोग कहते थे कि 370 हटा तो कश्मीर चल जाएगा लेकिन कश्मीर जला नहीं कश्मीर और खूबसूरती से खिला है, खिलखिलाया है। हमारा जम्मू-कश्मीर कर्फ्यू और अलगाववाद के जहर से बाहर निकाल रहा है। हमारी सरकार ने बीडीसी के चुनाव कराए, पहली बार प्रशासन के हर स्तर पर अब जनता द्वारा चुने गए प्रतिनिधि काम करेंगे। हमने जम्मू-कश्मीर में संविधान की आत्मा और उसकी मर्यादा की पूनर्स्थापना की है।

चार स्तंभों पर फोकस

आगे उन्होंने कहा कि विकसित भारत के लिए चार स्तंभों किसान, युवा, महिलाएं और गरीब का विकास जरूरी है। हम विकास के इन्हीं स्तंभो के बलबूते पर देश को विकसित भारत बनाने की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं। हरियाणा तो कृषि के मामले में देश के अग्रणि राज्यों में शामिल है। इस ताकत को भाजपा और मजबूती देने वाली है। हरियाणा खाने के तेल में आत्मनिर्भरता के मिशन को शक्ति देने वाला है। हरियाणा के युवाओं ने दुनियाभर में अपना लोहा मनवाया है। हरियाणा के छोरा-छोरी खूब धूम मचा रहे हैं। भाजपा सरकार सभी क्षेत्रों में और अधिक निवेश को बढ़ावा देने वाली है। सरकार खेलों को दुनिया की महाशक्ति बनाने जा रही है। महिलाओं की बात आती है तो हमारी माताओं-बहनों-बेटियों से जुड़े हर पहलू पर भाजपा फोकस कर रही है। हरियाणा ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को नेतृत्व दिया है। 

देश को सर्वोपरि रखती है भाजपा

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार देश को सर्वोपरि रखती है। केंद्र हो या हरियाणा इन दस सालों में भाजपा की सरकार पर भ्रष्टाचार का एक दाग नहीं लगा है। हमने सिर्फ समर्पण भाव से जनता के विकास के लिए काम किया है। इसके लिए मैं हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर की प्रशंसा करता हूं। हरियाणा ने भाजपा सरकार को प्रोत्साहित किया है। ये आशीर्वाद हमें और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करते हैं। इसके लिए फिर एक बार हृदय से साधुवाद करता हूं। इससे भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाने का संकल्प और अधिक मजबूत हुआ है। ये जनादेश भारत और अधिक सशक्त बनाने के लिए नया हौसला देगा। मैं भरोसा देता हूं कि आने वाले पांच साल और तेज विकास के होंगे। हरियाणा विकसित होगा, जम्मू-कश्मीर विकसित होगा, भारत विकसित होगा और ये हम करके दिखाएंगे।    

यहां देखें पीएम मोदी का पूरा संबोधन-

भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद दिल्ली में भी गजब का उत्साह देखा जा रहा है। दिल्ली में भाजपा कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। दिल्ली बीजेपी कार्यालय के बाहर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े बजाए। इसके अलावा जमकर आतिशबाजी भी की गई। भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को मिठाई भी खिलाई।

पीएम मोदी ने एक्स पर दी बधाई

पीएम मोदी ने एक्स पर भी जीत की बधाई दी है। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा है, 'हरियाणा का हृदय से आभार! भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर स्पष्ट बहुमत देने के लिए मैं हरियाणा की जनशक्ति को नमन करता हूं। यह विकास और सुशासन की राजनीति की जीत है। मैं यहां के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। इस महाविजय के लिए अथक परिश्रम और पूरे समर्पण भाव से काम करने वाले अपने सभी कार्यकर्ता साथियों को भी मेरी बहुत-बहुत बधाई! आपने ना केवल राज्य की जनता-जनार्दन की भरपूर सेवा की है, बल्कि विकास के हमारे एजेंडे को भी उन तक पहुंचाया है। इसी का नतीजा है कि भाजपा को हरियाणा में यह ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है।'

यह भी पढ़ें- 

राजस्थान के CM ने अनोखे अंदाज में मनाया जीत का जश्न, भाजपा कार्यालय पर खुद बनाई जलेबी

हरियाणा के वो तीन निर्दलीय प्रत्याशी, जिन्होंने कांग्रेस-भाजपा को दी मात; अकेले रच दिया इतिहास

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement