Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राष्ट्रपति मुर्मू ने PM मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने भी दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति मुर्मू ने PM मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने भी दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 74वां जन्मदिन है और इस मौके पर बधाइयों का तांता लगा है। पीएम मोदी को राष्ट्रपति मुर्मू के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन समेत कई बड़े नेता जन्मदिन की बधाई दे चुके हैं।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 17, 2024 10:02 IST
Narendra Modi, Narendra Modi Birthday, Droupadi Murmu- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

नई दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 74वें जन्मदिन पर बधाई दी और कामना की कि उनके अभिनव प्रयास भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का मार्ग प्रशस्त करें। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की है। प्रधानमंत्री मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। वह आजाद भारत में जन्म लेने वाले देश के पहले और इकलौते प्रधानमंत्री हैं।

राष्ट्रपति मुर्मू ने दी दीर्घायु होने की शुभकामनाएं

मुर्मू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आपने अपने व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बल पर असाधारण नेतृत्व प्रदान किया है तथा देश की समृद्धि और प्रतिष्ठा में वृद्धि की है। मेरी कामना है कि आपके द्वारा राष्ट्र प्रथम की भावना से किए जा रहे अभिनव प्रयासों से भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का मार्ग प्रशस्त हो। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि आप दीर्घायु हों तथा सदैव स्वस्थ एवं सानंद रहें।’ मोदी ने 9 जून 2024 को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में तीसरी बार शपथ ली थी।

मल्लिकार्जुन खरगे ने भी किया X पर पोस्ट

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। खरगे ने X पर एक पोस्ट में कहा, ‘प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु प्रदान करें।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, उत्तर प्रदेश क मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव समेत कई नेताओं ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement