Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सौंपा इस्तीफा

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सौंपा इस्तीफा

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम के बाद साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से पीएम बनने जा रहे हैं। अब पीएम मोदी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करने राष्ट्रपति भवन पहुंच गए हैं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 05, 2024 15:00 IST
 पीएम मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे।- India TV Hindi
Image Source : X (@RASHTRAPATIBHVN) पीएम मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे।

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आ चुके हैं। एनडीए गठबंधन को इस चुनाव में बहुमत मिला है जिसके बाद तय हो गया है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद को संभालेंगे। अब ताजा जानकारी के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंच गए हैं। यहां पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर केंद्रीय मंत्रिमंडल और 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की जिसके बाद नई सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। 

मंत्रिपरिषद भंग करने की सिफारिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति से मुलाकात की और मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया। राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और नरेंद्र मोदी और मंत्रिपरिषद से नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया है।

कितनी सीटे हैं एनडीए के पास?

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद एनडीए गठबंधन को कुल 293 सीटों पर जीत मिली है जबकि बहुंत का आंकड़ा 272 है। गठबंधन के सदस्य जदयू के प्रमुख नीतीश कुमार और टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू समेत कई अन्य दलों ने साफ तौर पर भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि कई अन्य छोटे दल भी नई सरकार में एनडीए को समर्थन दे सकते हैं। वहीं, विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन को 234 सीटें मिली हैं।

हम NDA के साथ- नायडू

टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने प्रेस वार्ता में कहा कि आप हमेशा खबरें चाहते हैं। मैं अनुभवी हूं और मैंने इस देश में कई राजनीतिक बदलाव देखे हैं। नायडू ने कहा कि हम NDA में हैं, मैं NDA की बैठक में जा रहा हूं। नायडू ने कहा कि आज मैं दिल्ली जा रहा हूं। चुनाव संपन्न होने के बाद दिल्ली जाने से पहले यह मेरी पहली प्रेस वार्ता है। (रिपोर्ट: अविनाश तिवारी)

ये भी पढ़ें- 'साथ बैठे लेकिन कोई बात नहीं हुई', एक साथ बैठे नीतीश-तेजस्वी की नई तस्वीर वायरल


कुछ नहीं होगा, कांग्रेस की सरकार बनाने की कोशिश नहीं होगी सफल- कुमारस्वामी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement