Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. जब एक साथ बैठे दिखाई दिए पीएम मोदी और राहुल गांधी, मुस्कुराते हुए फोटो सामने आई, जानें पूरा मामला

जब एक साथ बैठे दिखाई दिए पीएम मोदी और राहुल गांधी, मुस्कुराते हुए फोटो सामने आई, जानें पूरा मामला

लोकसभा और राज्यसभा का सत्र शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है। सत्र के बाद सरकार और विपक्ष के सांसद एक साथ बैठे दिखे हैं। बैठक में पीएम मोदी के साथ राहुल गांधी भी थे।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 10, 2024 6:19 IST
Pm modi and rahul gandhi sits together- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी और राहुल गांधी एक साथ बैठे दिखाई दिए।

संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा का सत्र शुक्रवार को समाप्त हो गया है। दोनों सदनों को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। सत्र के समाप्ति के बाद पीएम मोदी समेत देश के कई प्रमुख सांसदों की एक बैठक की तस्वीर सामने आई है। इस बैठक में पीएम मोदी और लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला के साथ लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे। 

मुस्कुराते हुए दिखे राहुल

संसद के वर्तमान सत्र की समाप्ति के बाद जो तस्वीरें सामने आई हैं उसे देख कर कहा जा सकता है सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता हल्के मूड में दिखाई दे रहे थे। पीएम मोदी और स्पीकर ओम बिरला के बगल में बैठे विपक्ष के नेता राहुल गांधी भी बैठक में मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे थे। इनके अलावा बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान, केंद्रीय मंत्री राममोहन नायडू, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू, सांसद सुप्रिया सुले समेत कई और सांसद मौजूद थे। 

सरकार और विपक्ष के सांसद एक साथ।

Image Source : INDIA TV
सरकार और विपक्ष के सांसद एक साथ।

लोकसभा की कार्य उत्पादकता 136 प्रतिशत रही

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लोकसभा की बैठक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की घोषणा से पहले बताया कि इस सत्र में 15 बैठकें हुईं जो 115 घंटे तक चलीं और सदन की कार्य उत्पादकता 136 प्रतिशत रही। अठारहवीं लोकसभा के दूसरे सत्र की शुरुआत 22 जुलाई को हुई थी जिसमें 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में केंद्रीय बजट 2024-25 पेश किया। 

राज्यसभा भी स्थगित

राज्यसभा का 265वां सत्र भी शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। तीन बार के स्थगन के बाद जब सदन की कार्यवाही साढ़े तीन बजे आरंभ हुई तब सभापति जगदीप धनखड़ ने कुछ आवश्यक कामकाज निपटाने के बाद उच्च सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले, उच्च सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित हुई। 

ये भी पढ़ें- तिहाड़ जेल से बाहर निकले मनीष सिसोदिया, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को किया संबोधित, जानें क्या बोले


'ये सदन केवल ईंट और गारों का भवन नहीं है', धनखड़ के अपमान पर भड़क गए शिवराज

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement