Friday, July 05, 2024
Advertisement

काम करिए...मेरे पास आकर चेहरा चमकाने की जरूरत नहीं, नए मंत्रियों से और क्या बोले पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले रविवार को पीएम मोदी ने अपने आवास पर नए मंत्रियों से चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने मंत्रियों को बताया कि तीसरे कार्यकाल में कैसे काम करना है और क्या नहीं करना है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: June 10, 2024 14:44 IST
नए मंत्रियों संग चर्चा करते हुए पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI नए मंत्रियों संग चर्चा करते हुए पीएम मोदी

केंद्र में मोदी सरकार ने तीसरे कार्यकाल का काम करना शुरू कर दिया है। इस बार मोदी सरकार में कुल 71 मंत्री बनाए गए हैं। बिहार से 8 नेताओं को केंद्र में मंत्री बनाया गया है। इनमें से एक नाम डॉक्टर राजभूषण चौधरी निषाद का भी है। राजभूषण चौधरी मुजफ्फरपुर सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीत कर संसद पहुंचे हैं। रविवार को मंत्री के नामों के ऐलान के पहले राजभूषण को पीएम आवास पर चाय पर बुलाया गया था। राजभूषण ने बताया कि पीएम आवास पर पीएम मोदी ने मंत्रियों को कौन-कौन से निर्देश और क्या गुरु मंत्र दिया है?

काम करके ही ही जीत सकते हैं मोदी का दिल

मुजफ्फरपुर से सांसद और मंत्री बने राजभूषण चौधरी निषाद ने कहा कि पीएम मोदी ने सभी नेताओं से गुड गवर्नेंस की बात कही है। उन्होंने कहा कि मंत्री बनने के बाद आप सभी को बहुत अच्छा काम करना है। नई ऊर्जा के साथ सकारात्मक काम करना है। चेहरा चमाकने की जरूरत नहीं है। बार-बार हमारे पास आने की जरूरत नहीं है। अगर आप अच्छा काम करेंगे और मेरे पास नहीं भी आएंगे, तो भी हम आपको जरूर जानेंगे। साथ ही पीएम मोदी ने ये भी मंत्र दिया कि आप काम करके ही मेरा दिल जीत सकते हैं। 

जो सोचा था उससे बढ़कर मिला

मंत्री बनाए जाने के सवाल पर मुजफ्फरपुर के सांसद डॉक्टर राजभूषण चौधरी ने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि मंत्री बनाया जाऊंगा। हमने जो सोचा था उससे बढ़कर मिला है। जब उनसे पूछा गया कि कितने बजे आपको मंत्री बनने को फोन आया तो उन्होंने कहा कि रविवार करीब सुबह 10 बजे फोन आया था।

त्रेतायुग का है केवट और भगवान राम का गठबंधन 

ऐसे में जब राजभूषण से पूछा गया कि बिहार में आप निषाद वोटर को कैसे सांधेंगे? इस सवाल के जवाब पर भूषण ने कहा कि निषाद वोटर हमेशा से एनडीए के साथ रहा है। हम केवट के वशंज हैं। केवट और भगवान राम का गठबंधन जगजाहिर है। ये गठबंधन त्रेता युग से चला आ रहा है। इसलिए कोई भी निषाद वोटर दूसरे गठबंधन में नहीं जाना चाहता है। मुजफ्फरपुर में निषाद वोटर ने एनडीए को 80 प्रतिशत वोट किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement