Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से फोन पर बात की, जैवलिन थ्रो में सिल्वर मेडल जीतने पर दी बधाई

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से फोन पर बात की, जैवलिन थ्रो में सिल्वर मेडल जीतने पर दी बधाई

पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को पीएम मोदी ने फोन किया और उन्हें बधाई। पीएम मोदी ने नीरज से उनकी चोट के बारे में भी बात की।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 09, 2024 14:54 IST
पीएम मोदी और नीरज चोपड़ा की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी और नीरज चोपड़ा की फाइल फोटो

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से फोन पर बात की और रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई दी। उन्होंने उनकी चोट के बारे में भी जानकारी ली और उनकी मां की खेल भावना की सराहना की। मोदी ने फोन पर चोपड़ा की उपलब्धि और समर्पण की प्रशंसा की।

ट्वीट करके भी दी थी बधाई

इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "नीरज चोपड़ा उत्कृष्टता के साक्षात उदाहरण हैं। उन्होंने बार-बार अपनी प्रतिभा दिखाई है। भारत को खुशी है कि वह एक बार फिर ओलंपिक में सफल रहे हैं। रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई। वह आने वाले अनगिनत एथलीट्स को अपने सपनों को पूरा करने और हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे। 

अमित शाह और राजनाथ सिंह ने भी बधाई

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्पीकर ओम बिरला और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी समेत कई हस्तियों ने भी नीरज चोपड़ा को सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी है। अमित शाह ने एक्स पर लिखा, "अभूतपूर्व, आपने राष्ट्र का गौरव बढ़ाया है। शाबाश चैंपियन। पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर बधाई। आपने भारतीय खेलों के इतिहास में एक गौरवशाली प्रसंग लिख कर तिरंगे का सम्मान बढ़ाया है। राष्ट्र आपके उल्लेखनीय पराक्रम से प्रसन्न है।

हरियाणा के सीएम सैनी ने भी नीरज चोपड़ा की तारीफ

हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने भी नीरज को बधाई दी। उन्होंने एक्स पर लिखा, "जैवलिन थ्रो का सुपरस्टार और हरियाणा का होनहार गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा। पूरे देश को आपसे आशा और उम्मीद थी, उस पर आप खरे उतरे। 

चोपड़ा ने ओलंपिक में लगातार जीता दूसरा मेडल

बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024 में जैवलिन थ्रो का फाइनल बेहद रोमांचक रहा था। पाकिस्तान के अरशद नदीम (92.97 मीटर) ने नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया, जबकि सीजन के अपने बेस्ट थ्रो के साथ नीरज चोपड़ा (89.45) को गुरुवार रात रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। नीरज ने ओलंपिक में लगातार दूसरा मेडल जीता है। ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने 88.54 मीटर दूर जैवलिन फेंक कर कांस्य पदक जीता।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement