Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

'यह कोई राजनीतिक गठबंधन नहीं...,' शिवसेना के सांसदों संग बैठक के बाद बोले पीएम मोदी

शिवसेना सांसदों संग बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकनाथ शिंदे सरकार की तारीफ भी की है। उन्होंने कहा कि शिंदे सरकार महाराष्ट्र में बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों को पूरा करने में जुटी हुई है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: July 02, 2024 16:37 IST
एकनाथ शिंदे गुट के शिवसेना सांसद और पीएम मोदी - India TV Hindi
Image Source : X/NARENDRAMODI एकनाथ शिंदे गुट के शिवसेना सांसद और पीएम मोदी

महाराष्ट्र में इसी साल के अंत में विधानसभा के चुनाव हैं। बीजेपी, शिवसेना और कांग्रेस समेत सभी पार्टियों ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच, दिल्ली में सोमवार रात शिंदे गुट के शिवसेना सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। शिवसेना सांसदों की इस बैठक की फोटो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर साझा की है।

हमारा गठबंधन कोई राजनीतिक गठबंधन नहीं- PM

इस पर पीएम मोदी ने लिखा कि शिवसेना सांसदों के साथ बहुत अच्छी बैठक हुई है। हमारा गठबंधन कोई राजनीतिक गठबंधन नहीं है। यह समय-परीक्षित दोस्ती (Time-Tested Friendship) है। जो समान आदर्शों और भारत के विकास के लिए साझा दृष्टिकोण से बंधी हुई है।

बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों को पूरा कर रही शिंदे सरकार

इसके साथ ही पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि ये सराहनीय है कि एकनाथ शिंदे की सरकार महाराष्ट्र की प्रगति और महान बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों को पूरा करने में लगी हुई है। 

चुनाव को लेकर बैठकों का दौर शुरू

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के अंदर बैठकों का दौर चल रहा है। कांग्रेस, शिवसेना (UBT) और एनसीपी (SP) के नेता अपने आलाकमान के साथ बैठक करके चुनावी रणनीति बना रहे हैं।

MLC चुनाव के लिए BJP ने उतारे 5 उम्मीदवार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में विधान परिषद (MLC) के चुनाव हैं। बीजेपी ने सोमवार को 5 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। बीजेपी की इस लिस्ट में पंकजा मुंडे का भी नाम शामिल है। राज्य में एमएलसी का चुनाव 12 जुलाई को है।

आदिवासी, किसान और OBC बीजेपी ने सभी वर्गों का रखा ध्यान

बीजेपी ने पंकजा मुंडे, परिणय फुके, सदाभाऊ खोत, अमित गोरखे और योगेश टिलेकर को विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने उम्मीदवारों के चयन में आदिवासी, किसान और ओबीसी सभी वर्गों का पूरा ध्यान रखा है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement