Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. CJI के घर जाने के विवाद पर बोले PM मोदी, 'मैंने गणेश पूजा में हिस्सा लिया तो कांग्रेस और इकोसिस्टम को दिक्कत हो गई'

CJI के घर जाने के विवाद पर बोले PM मोदी, 'मैंने गणेश पूजा में हिस्सा लिया तो कांग्रेस और इकोसिस्टम को दिक्कत हो गई'

गणेश पूजन के दौरान सीजेआई के घर जाने को लेकर उठे विवाद पर पीएम मोदी ने पहली बार बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने गणेश पूजा में हिस्सा लिया तो कांग्रेस और इकोसिस्टम को दिक्कत हो गई।

Edited By: Amar Deep
Updated on: September 17, 2024 14:20 IST
CJI के घर जाने को लेकर हुए विवाद पर बोले PM मोदी।- India TV Hindi
Image Source : PTI CJI के घर जाने को लेकर हुए विवाद पर बोले PM मोदी।

भुवनेश्वर: पीएम मोदी आज मंगलवार को ओडिशा दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने ओडिशा में सुभद्रा योजना की शुरुआत की। इसके अलावा कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। पीएम मोदी ने सीजेआई के घर जाकर गणेश पूजन में शामिल होने के विवाद पर भी पहली बार बयान दिया है। पीएम मोदी ने भुवनेश्वर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने गणेश पूजा में हिस्सा लिया तो कांग्रेस और उसके पूरे ईकोसिस्टम को दिक्कत हो गई।

खटकता है गणपति पूजन

पीएम मोदी ने यहां ओडिशा में कहा, 'बांटो और राज करो की नीति पर चलने वाले अंग्रेजों की नजरों में उस समय भी गणेश उत्सव खटकता था। आज भी समाज को बांटने और तोड़ने में लगे सत्ता के भूखे लोगों को गणेश पूजा से परेशानी हो रही है।' उन्होंने कहा, 'आपने देखा होगा कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम के लोग पिछले कुछ दिनों से इसलिए भड़के हुए हैं, क्योंकि मैंने गणपति पूजन में हिस्सा लिया था। 

कांग्रेस सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'कर्नाटक में जहां इनकी सरकार है, वहां तो इन लोगों ने और भी बड़ा अपराध किया। इन लोगों ने भगवान गणेश की प्रतिमा को ही सलाखों के पीछे डाल दिया। पूरा देश उन तस्वीरों से विचलित हो गया। ये नफरत भरी सोच, समाज में जहर घोलने की मानसिकता हमारे देश के लिए खतरनाक है, इसलिए ऐसी नफरती ताकतों को आगे नहीं बढ़ने देना है। हमें साथ मिलकर कई बड़े मुकाम हासिल करने हैं। हमें ओडिशा को साथ लेकर नई ऊंचाइयों पर जाना है।'

सुभद्रा योजना का शुभारंभ

बता दें कि पीएम मोदी ने मंगलवार को ओडिशा सरकार की महिला केंद्रित योजना ‘सुभद्रा’ की शुरुआत की। इसके अलावा उन्होंने राज्य में 3,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली रेलवे और राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का अनावरण किया। प्रधानमंत्री ने राज्य में 2,871 करोड़ रुपये की लागत वाली राष्ट्रीय रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। उन्होंने यहां जनता मैदान में एक कार्यक्रम में 1,000 करोड़ रुपये की लागत वाली राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का भी अनावरण किया।

यह भी पढ़ें- 

PM मोदी ने सुभद्रा योजना का किया शुभारंभ, बोले- 'तेज गति से पूरे किए जा रहे वादे'

घुसपैठ, भ्रष्टाचार और आदिवासियों के मुद्दे पर चुनाव में उतरेगी बीजेपी, झारखंड में JMM की बढ़ सकती है मुश्किल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement