Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. साउथ सुपरस्टार का आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में स्वैग, 100% स्ट्राइक रेट वाली पार्टी के अध्यक्ष बन सकते हैं डिप्टी CM

साउथ सुपरस्टार का आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में स्वैग, 100% स्ट्राइक रेट वाली पार्टी के अध्यक्ष बन सकते हैं डिप्टी CM

लोकसभा चुनाव के परिणामों के साथ ही आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के भी परिणाम सामने आ गए हैं। जनसेना पार्टी (जेएसपी) ने 100% स्ट्राइक रेट से जीत हासिल की है। ऐसे में अब इस पार्टी के चीफ डिप्टी सीएम में प्रबल दावेदार बन गए हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: June 04, 2024 18:59 IST
pawan Kalyan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM पवन कल्याण।

जनसेना पार्टी (जेएसपी) के नेता पवन कल्याण ने राज्य चुनावों में शानदार जीत हासिल की, जिसके बाद पूरे आंध्र प्रदेश में जश्न का माहौल है। अभिनेता से नेता बने इस लोकप्रिय नेता का उनकी पत्नी अन्ना लेझनेवा ने खुले दिल और खुशी से स्वागत किया, जो उनकी राजनीतिक सफलता के बीच व्यक्तिगत जीत का एक मार्मिक क्षण था। कल्याण के घर लौटने पर उनके परिवार ने उनका दिल खोलकर स्वागत किया। अन्ना लेझनेवा उनके राजनीतिक सफर के दौरान उनकी दृढ़ समर्थक रही हैं। उन्होंने ने गर्व और खुशी के साथ अपने पति को गले लगाया। उन्होंने आरती की और अपने पति के माथे पर टीका भी लगाया।

भाई चिरंजीवी ने भी दी बधाई

पवन कल्याण के बड़े भाई मेगास्टार चिरंजीवी ने भी सोशल मीडिया पर अपने भाई को बधाई दी और लिखा, 'मैं भी इस बात से बेहद खुश हूं कि कैसे मेरे प्यारे भाई पवन कल्याण ने लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने के लिए लगातार प्रयास किया। आप सभी को हार्दिक बधाई।' साईं धरम तेज और नितिन सहित कई अन्य हस्तियों ने आंध्र प्रदेश चुनावों में ऐतिहासिक जीत के लिए अभिनेता को सोशल मीडिया पर बधाई दी।

यहां देखें वीडियो

100 प्रतिशत सफलता हासिल करने वाली पार्टी

पवन कल्याण की पार्टी आंध्र प्रदेश विधानसभा में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उबरी है। एनडीए एलायंस का हिस्सा जन सेना पार्टी ने लोकसभा में भी दो सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे और दोनों पर ही जीत हासिल की है। विधानसभा की बात करें तो 21 सीटें पार्टी ने हासिल की हैं। इन्होंने 21 सीटों पर ही प्रत्याशी उतारे भी थे। इसके अनुसार पार्टी को 100 प्रतिशत सफलता हासिल हुई है। बात करें, पवन कल्याण की तो वो खुद पीतमपुरा सीट से चुनावी मैदान में थे और उन्होंने 70279 वोटों से जीत हासिल की है। उन्हें 134394 वोट पड़े हैं। 

पवन कल्याण बन सकते हैं डिप्टी सीएम 

बता दें, चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी, जनसेना पार्टी और भारतीय जनता पार्टी का एलायंस है। तेलुगु देशम पार्टी 136 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं जनसेना पार्टी 21 सीटों पर बढत बनाए हुए है। इसके अलावा बीजेपी ने 8 सीटों पर बड़ी बढ़त बनाई है। ऐसे में जनसेना पार्टी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर आंध्र प्रदेश में उबरी है। इसी लिहाज से जनसेना पार्टी चीफ पवन कल्याण को डिप्टी सीएम के चेहरे के तौर पर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस बार वो आंध्र प्रदेश से डीप्टी सीएम की कुर्सी के प्रबल दावेदार हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement