Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

राहुल गांधी को पीएम मोदी की फटकार, बोले- पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहा गया, अमित शाह ने माफी मांगने को कहा

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने हिंदू धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी है। इसके बाद राहुल गांधी को पीएम मोदी और अमित शाह ने फटकार लगाई और माफी मांगने को कहा है।

Edited By: India TV News Desk
Updated on: July 01, 2024 15:08 IST
राहुल गांधी और पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : SANSAD TV राहुल गांधी और पीएम मोदी

लोकसभा में सोमवार को भारी हंगामा देखने को मिला है। कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हिंदू समाज को लेकर कुछ ऐसी टिप्पणी कर दी जिससे पीएम मोदी को उठकर खड़ा होना पड़ गया। राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष को कह दिया कि वे हिंदू है ही नहीं और उन्होंने हिंदू धर्म को हिंसा, नफरत से जोड़ दिया। राहुल के बयान पर खुद पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों ने ही राहुल गांधी को फटकार लगाई है। 

क्या बोले राहुल गांधी?

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा- "हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और डर खत्म करने की बात की है...लेकिन, जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य की बात करते हैं...आप हिंदू हैं ही नहीं।

पीएम मोदी ने राहुल को दिया जवाब

राहुल गांधी की बयानबाजी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अपनी कुर्सी से उठ खड़े हुए और राहुल गांधा को फटकार लगाई। पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है। पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान ने मुझे सिखाया है कि मुझे विपक्ष के नेता को गंभीरता से लेना चाहिए।

अमित शाह ने क्या कहा?

लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह भी भड़क गए और राहुल गांधी को माफी मांगने के लिए कहा। शाह ने कहा कि लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी को जवाब देते हुए कहा, "विपक्ष के नेता ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं। उन्हें नहीं पता कि करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं।" हिंसा को किसी भी धर्म से जोड़ना गलत है। 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने नए आपराधिक कानून पर जताई आपत्ति, जानें क्या दलील दी

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement