Friday, June 28, 2024
Advertisement

आज संसद में NEET के मुद्दे पर हंगामे के आसार, शिक्षा मंत्री प्रधान भी पूरी तरह तैयार

गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर INDIA अलायंस के नेताओं की बैठक हुई है। इस बैठक में शुक्रवार को संसद में नीट के मुद्दे पर चर्चा की मांग की योजना बनाई गई थी।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: June 28, 2024 0:02 IST
नीट पर हंगामे के आसार।- India TV Hindi
Image Source : PTI नीट पर हंगामे के आसार।

लोकसभा चुनाव के बाद देश में सरकार का गठन हो चुका है और नई संसद का सत्र भी शुरू हो गया है। लोकसभा में नवनिर्वाचित सांसदों ने शपथ ली और गुरुवार को संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण भी हुआ। इन सब प्रक्रियाओं के बाद अब सभी दल संसद के बचे हुए सत्र के लिए प्लानिंग में जुट गए हैं। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर INDIA अलायंस के नेताओं की बैठक हुई है। इस बैठक में आज यानी शुक्रवार को संसद में नीट परीक्षा के मुद्दे को उठाने का फैसला किया गया है। 

...तो हो सकता है हंगामा

ANI के मुताबिक, मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर हुई INDIA अलायंस की बैठक में फैसला हुआ है कि विपक्ष के नेता शुक्रवार को संसद में NEET मुद्दे पर चर्चा की मांग करेंगे। अगर इस मुद्दे पर चर्चा की अनुमति नहीं दी गई तो विपक्षी गठबंधन के नेता सदन के अंदर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसलिए संसद में हंगामें के आसार बताए जा रहे हैं। 

इन मुद्दों पर भी प्रदर्शन करेगा विपक्ष

ANI के सूत्रों ने ये भी जानकारी दी है कि INDIA अलायंस के नेता सोमवार को कथित राजनीतिक प्रतिशोध और विपक्ष के खिलाफ सीबीआई और ईडी के दुरुपयोग के खिलाफ आवाज उठाएंगे। विपक्षी नेता दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और मंत्रियों की गिरफ्तारी, हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और पश्चिम बंगाल में 3 मंत्रियों की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद में गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन करेंगे। 

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी तैयार

जानकारी के मुताबिक, विपक्ष की योजना को ध्यान में रखते हुए सरकार भी तैयार है। खबर आई है कि विपक्ष द्वारा नीट प्रश्न पत्र लीक मामले मे सवाल उठाने पर शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान जवाब देने को तैयार हैं। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर भी गुरुवार को बड़ी बैठक हुई है। दिल्ली में पीएम आवास पर हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह  और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। इस बैठक में संसद सत्र सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई है। 

ये भी पढ़ें- Video: असदुद्दीन ओवैसी के आवास पर फेंकी गई स्याही, सांसद बोले- मैं अब गिनती भूल गया हूं

कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ, बोले- यूपी में काफी काम हुआ

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement