Sunday, June 30, 2024
Advertisement

LIVE: खरगे ने कहा, चेयरमैन ने जानबूझकर मुझे नजरअंदाज करके मेरा अपमान किया

संसद के दोनों सदनों में आज से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरुआत हो रही है। नीट पेपर लीक मामले पर लोकसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष पेपर लीक मामले पर आज ही चर्चा कराने की मांग पर अड़ा रहा।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 28, 2024 17:06 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : ANI राहुल गांधी

नई दिल्लीः संसद के दोनों सदनों में आज से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरुआत हो रही है। नीट पेपर लीक मामले पर लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष पेपर लीक मामले पर आज ही चर्चा कराने की मांग पर अड़ा रहा। वहीं, सरकार की ओर से राज्यसभा में सुधांशु त्रिवेदी तो लोकसभा में अनुराग ठाकुर चर्चा की शुरुआत करेंगे। वहीं इंडिया ब्लाक के सांसद आज दोनों सदनों में पेपरलीक पर चर्चा की मांग कर सकते हैं।  

Latest India News

parliament session live update

Auto Refresh
Refresh
  • 3:47 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'मैंने सदन में 10 मिनट तक हाथ ऊपर करके रखा लेकिन...'

    राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित होने पर कहा, "मैंने सदन में 10 मिनट तक हाथ ऊपर करके रखा लेकिन चेयरमैन ने मेरी तरफ नहीं देखा। उन्होंने जानबूझकर मुझे नजरअंदाज करके मेरा अपमान किया। उनका ध्यान खींचने के लिए मैं अंदर(वेल में) गया।"

  • 2:55 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    सांसद की बिगड़ी तबीयत

    सांसद फूलोदेवी नेताम की तबीयत अचानक राज्यसभा में बिगड़ गई। उन्हें राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं, नीट मामले पर हंगामा कर रहे विपक्षी सदस्यों ने वॉक आउट किया। विपक्षी सांसद भी RML जा रहे हैं।

  • 2:37 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    लोकसभा में हंगामा करने के लिए रीजीजू ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया

    संसदीय कार्य मंत्री किरेन रीजीजू ने शुक्रवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण से संबंधित धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा नहीं करने और कार्यवाही को बाधित करने के लिए कांग्रेस को आड़े हाथ लिया और विपक्षी दल पर संसदीय परंपराओं को तोड़ने का आरोप लगाया। लोकसभा में नीट के मुद्दे पर कांग्रेस समेत विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित किए जाने के कुछ ही देर बार रीजीजू का बयान आया। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन संसदीय कार्यवाही को रोकने का कांग्रेस का रवैया अच्छा नहीं है। कांग्रेस जिस तरीके से संसदीय परंपराओं और परिपाटियों की अवहेलना कर रही है, मैं उसकी निंदा करता हूं।’’ रीजीजू ने कहा कि संसदीय परंपराओं के अनुसार सदन में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा अन्य किसी भी मुद्दे पर चर्चा से पहले होती है। 

  • 12:32 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    सुधांशु त्रिवेदी ने विपक्ष को सुनाई खरी-खरी

    राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सरकार की ओर से राज्यसभा में चर्चा करते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि दरिया का सारा नशा उतरता चला गया, वो मुझको डुबाता रहा और मैं उभरता चला गया और ये 44, 52, 99 अरे मंज़िल समझ के बैठ गए जिसपर चंद लोग... मैं ऐसे कितने ही रास्तों से गुज़रता चला गया.."-

     

  • 12:30 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा

    NEET पेपर लीक मामले पर राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा जारी है। विपक्ष के हंगामे पर  राज्यसभा में बोले पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि NEET धांधली की CBI जांच कर रही है।  

  • 12:11 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    लोकसभा सोमवार तक स्थगित

    नीट पेपर लीक मामले को लेकर संसद के दोनों सदनों में जोरदार हंगामा हुआ। हंगामे की वजह से लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

     

  • 11:31 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित

    नीट पेपर लीक मामले पर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। हंगामे की वजह से राज्यसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी सांसदों के साथ नीट पेपर लीक मुद्दा उठाया और कहा कि इस मामले पर चर्चा होनी चाहिए।

     

  • 11:26 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    लोकसभा में राहुल गांधी ने कही ये बात

     नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में एनईईटी का मुद्दा उठाया और विपक्षी सांसदों के साथ मांग की कि इस मामले पर चर्चा की जाए। स्पीकर ओम बिरला ने जोर देकर कहा कि पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जाए। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हम विपक्ष और सरकार की ओर से भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते थे कि हम इसे एक महत्वपूर्ण मुद्दा मानते हैं। इसलिए, हमने सोचा कि छात्रों का सम्मान करने के लिए हम आज एनईईटी पर चर्चा करेंगे। 

     

  • 11:23 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पेपर लीक मामले पर राज्यसभा में भी हंगामा

    NEET पेपर लीक मामले पर राज्यसभा में भी जमकर हंगामा हो रहा है। विपक्ष पेपर लीक मामले पर सदन में चर्चा कराने की मांग कर रहा है। कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खरगे ने सदन में चर्चा कराने की मांग की।

  • 11:17 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पेपर लीक मामले पर लोकसभा में हंगामा

    नीट पेपर लीक मामले पर लोकसभा में विपक्ष हंगामा कर रहा है। विपक्ष तुरंत चर्चा की मांग कर रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि नीट मुद्दे को हम अहम मानते हैं। छात्रों के भविष्य के लिए हम सदन में चर्चा कराना चाहते हैं।

  • 11:05 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    NEET मुद्दे पर विपक्ष करना चाहता है सदन में चर्चाः राहुल

     लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि कल सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई और इस बात पर सर्वसम्मति थी कि आज हम NEET मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं। सदन में NEET पर चर्चा होनी चाहिए। सदन में मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि यह युवाओं का मुद्दा है और इस पर उचित चर्चा होनी चाहिए और यह सम्मानजनक चर्चा होनी चाहिए। आप भी इस चर्चा में शामिल हों युवाओं का मामला है। संसद से यह संदेश जाना चाहिए कि भारत सरकार और विपक्ष मिलकर छात्रों के बारे में बात कर रहे हैं।

     

  • 10:59 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    कई सांसदों ने दिया नोटिस

      कांग्रेस के कई सांसदों ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) से जुड़ी कथित अनियमितताओं और राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की ‘‘नाकामी’’ के मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुए शुक्रवार को संसद के दोनों सदन में नोटिस दिए हैं। पार्टी के राज्यसभा सदस्य सैयद नासिर हुसैन और रंजीत रंजन ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस दिए हैं। हुसैन ने अपने नोटिस में कहा कि सदन में आज के लिए सूचीबद्ध सभी कामकाज को स्थगित कर, नीट-यूजी और यूजीसी-नेट सहित विभिन्न परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक होने और एनटीए की ‘‘नाकामी’’ पर चर्चा कराई जाए। लोकसभा में कांग्रेस के सदस्य मणिकम टैगोर ने इस विषय पर चर्चा की मांग करते हुए कार्यस्थगन का नोटिस दिया है। 

  • 9:42 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    नीट पेपर लीक मामले में कांग्रेस सांसद ने राज्यसभा में दिया नोटिस

    कांग्रेस सांसद सैयद नसीर हुसैन ने नीट-यूजी और यूजीसी नेट सहित परीक्षाओं के संचालन में पेपर लीक के मामलों पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस दिया है।

     

  • 7:53 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    संसद के दोनों सदनों में आज हंगामा के आसार

    आज संसद के दोनों सदनों में हंगामा होने के आसार हैं। विपक्ष पेपर लीक के मुद्दे पर बहस की मांग करेगा और सरकार से जवाब मागेगा। खबर है कि अगर विपक्ष ने चर्चा के दौरान पेपर लीक का मुद्दा उठयाा तो हस्तक्षेप करते हुए केन्द्रीय शिक्षामंत्री धर्मेन्द्र प्रधान पेपरलीक पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं। 

  • 7:52 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    राहुल गांधी आज मीडिया से बात करेंगे

    आज संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस लीडर राहुल गांधी विजय चौक पर मीडिया को संबोधित करेंगे। सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर राहुल गांधी मीडिया से बात करेंगे। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement