Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राज्यसभा में हुआ हंगामा, कांग्रेस का सवाल- किसानों को कब MSP देगी सरकार?

राज्यसभा में हुआ हंगामा, कांग्रेस का सवाल- किसानों को कब MSP देगी सरकार?

राज्यसभा में आज एमएसपी के मामले पर खूब हंगामा देखने को मिला। कांग्रेस सांसदों ने सरकार से सवाल किया कि आखिर किसानों को सरकार कबतक एमएसपी देगी? कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसका जवाब दिया।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Avinash Rai Published on: July 26, 2024 14:03 IST
Parliament monsoon session ruckus in the Rajya Sabha Congress asked when will the government give MS- India TV Hindi
Image Source : PTI शिवराज सिंह चौहान

राज्यसभा में आज एमएसपी के मुद्दे पर काफी हंगामा देखने को मिला। समाजवादी पार्टी के एक सांसद ने सरकार से सवाल किया कि सरकार किसानों को एमएसपी कब तक देगी? इसका जवाब जब कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान दे रहे थे, तभी कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला अपनी सीट से उठे और शिवराज सिंह चौहान से जलेबी की तरह बात घुमाने के बजाय एमएसपी पर सीधा जवाब देने को कहा कि सरकार बताए कि एमएसपी कब लागू की जाएगी। इसके बाद विपक्षी सांसद नारेबाजी करने लगे। इसके बाद राज्यसभा चेयरमैन ने कांग्रेस के सांसदों की ओर देखकर कहा कि आप अपने गिरेबान में झांक कर देखिए।

कांग्रेस सांसदों ने सदन में की नारेबाजी

उन्होंने कहा कि किसान को फांसी तक टांगने का काम विपक्षी सांसद कर रहे हैं। जो किसान के मु्द्दे को सदन में नहीं उठाने दे रहे हैं। इसके बाद राज्यसभा चेयरमैन ने रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सदन से बाहर जाने का आदेश दिया। इसके बाद प्रमोद तिवारी ने कहा कि रणदीप एक सप्लीमेंट्री सवाल पूछना चाहते हैं, उन्हें पूछने दिया जाना चाहिए। इसके बाद सभापति ने रणदीप सुरजेवाला को सदन में ही रहने को कहा। इसके बाद "किसान विरोध मोदी सरकार" के नारे विपक्षी सांसदों द्वारा लगाए जाने लगे थे। इस दौरान अन्य दलों के सांसद भी अपनी जगह पर खड़े हो गए। 

शिवराज सिंह चौहान ने दिया खरीद का ब्योरा

इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने हंगामें के बीच एक बार फिर जवाब देना शुरू किया। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस के कार्यकाल के सभी कृषि मंत्रियों के बयान सदन में पढ़े, जो यूपीए के कार्यकाल में एमएसपी से जुड़े मुद्दों पर दिए थे। साथ ही कृषि मंत्री ने यूपीए के कार्यकाल में हुई एमएसपी खरीद और एनडीए के कार्यकाल में हुई खरीद का ब्योरा भी दिया। सदन में प्रश्न काल खत्म होने तक हंगामा चलता रहा। बता दें कि संसद का मॉनसून सत्र जारी है। मंगलवार को वित्त मंत्री ने बजट पेश किया, जिसके बाद से ही सदन हंगामा पसरा हुआ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement