Thursday, June 27, 2024
Advertisement

बीजद की सरकार में मेरी हत्या की कोशिश हुई, ओडिशा के सीएम मोहन माझी का दावा

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने क्योंझर में एक समारोह के दौरान बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती बीजू जनता दल की सरकार में उनकी हत्या की कोशिश हुई थी।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 24, 2024 22:59 IST
ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी।- India TV Hindi
Image Source : PTI ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी।

ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने सोमवार को सनसनीखेज दावा किया है। मोहन चरण माझी ने आरोप लगाया है कि बीजू जनता दल (बीजद) की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान उनकी हत्या करने की कोशिश की गई थी। उन्होंने बताया कि उनके ऊपर बम फेंक कर उनकी जान लेने की कोशिश हुई थी। सीएम माझी ने अपने गृह जिले और ओडिशा के क्योंझर में इस बात का खुलासा किया है। आइए जानते हैं क्या है ये पूरा मामला।

जानें पूरा किस्सा

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने क्योंझर के झुमपुरा में अभिनंदन के लिए आयोजित एक समारोह में आरोप लगाया कि क्योंझर के मंडुआ में बम विस्फोट करके मुझे मारने की कोशिश की गई थी। हालांकि, भगवान के आशीर्वाद और लोगों के प्यार के कारण मैं बच गया। सीएम माझी ने कहा कि जब मां तारिणी, मां दुर्गा, भगवान बलदेव और भगवान जगन्नाथ मेरे साथ हैं, तो मेरे लिए डरने की कोई बात नहीं है।

नवीन पटनायक ने की बैठक

दूसरी ओर बीजद के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने सोमवार को पार्टी के नौ राज्यसभा सदस्यों के साथ बैठक की है। उन्होंने सांसदों को  27 जून से शुरू होने वाले राज्यसभा के सत्र के दौरान  एक जीवंत और मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाने का निर्देश दिया है। पटनायक ने सांसदों से कहा है कि वह संसद में राज्य के हितों से संबंधित मुद्दों को उचित तरीके से उठाए। 

अब भाजपा को कोई समर्थन नहीं- बीजेडी

सस्मित पात्रा ने बताया कि राज्यसभा में नौ सांसद मजबूत विपक्ष के रूप में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि अब भाजपा को कोई समर्थन नहीं, केवल विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। हम ओडिशा के हितों की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। उन्होंने आगे ये भी कहा कि भाजपा को समर्थन देने का कोई सवाल ही नहीं है।

ये भी पढे़ं- कल होगा लोकसभा स्पीकर के लिए नॉमिनेशन, जानें रेस में कौन-कौन

'भाजपा को अब कोई समर्थन नहीं', नवीन पटनायक ने सांसदों को दिया अहम निर्देश

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement