Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. चुनाव हारने के बाद एक्शन में नवीन पटनायक, इसे चुना अपना राजनीतिक सचिव, और भी कई फैसले

चुनाव हारने के बाद एक्शन में नवीन पटनायक, इसे चुना अपना राजनीतिक सचिव, और भी कई फैसले

हार के बाद अब नवीन पटनायक एक्शन मोड में आ गए हैं। बीजू जनता दल में राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर कई बड़ी नियुक्तियां की गई हैं। पटनायक के लिए नया राजनीतिक सचिव नियुक्त किया गया है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 08, 2024 9:10 IST
एक्शन में नवीन पटनायक।- India TV Hindi
Image Source : PTI एक्शन में नवीन पटनायक।

ओडिशा में हाल ही में हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव 2024 में नवीन पटनायक की बीजू जनता दल को तगड़ा झटका लगा था। पार्टी राज्य में लोकसभा की एक भी सीट नहीं जीत सकी थी। इसके साथ ही नवीन पटनायक ने ओडिशा में दो दशक से ज्यादा समय से जारी सत्ता गंवा दी। भाजपा ने पहली बार राज्य में सरकार बनाई है। अब इस हार के बाद अब नवीन पटनायक एक्शन मोड में आ गए हैं। उन्होंने पार्टी में एक के बाद कई नियुक्तियां की हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

इन्हें मिला प्रवक्ता पद

बीजू जनता दल (बीजद) ने राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ताओं की नियुक्ति की है। पार्टी ने प्रसन्ना आचार्य, प्रमिला मल्लिक और देबी मिश्रा समेत 14 नेताओं को राज्य स्तरीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। वहीं, संतरूप मिश्रा, कलिकेश नारायण सिंह देव को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया। 

ये बने पटनायक के राजनीतिक सचिव

बीजू जनता दल (बीजद) नई नियुक्तियों के बीच संतरूप मिश्रा को पार्टी अध्यक्ष नवीन पटनायक का नया राजनीतिक सचिव नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही बीजू जनता दल ने अपने राज्य स्तरीय पदाधिकारियों को भी भंग कर दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले वीके पांडियन को नवीन पटनायक का सलाहकार माना जा रहा था। 

क्या रहा था विधानसभा चुनाव का परिणाम?

हाल ही में हुए ओडिशा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पहली बार बहुमत के साथ जीत हासिल की है। ओडिशा विधानसभा में कुल 147 सदस्य हैं। 4 जून को आए परिणाम में भाजपा ने 147 में 78 सीटों को जीतकर बहुमत हासिल कर लिया है। नवीन पटनायक की बीजेडी को 51, कांग्रेस को 14, सीपीआईएम को 1 और अन्य को 3 सीटों पर जीत मिली है। 

ये भी पढ़ें- आर्मस्ट्रांग को श्रद्धांजलि देने चेन्नई पहुंचीं बसपा प्रमुख मायावती, CBI को जांच सौंपने की उठाई मांग

हाथरस भगदड़: राहुल गांधी ने CM योगी आदित्यनाथ को लिखा लेटर, मुआवजे को लेकर की ये अपील

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement