Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. नितिन गडकरी ने खराब रोड बनाने वाले ठेकेदारों को दी चेतावनी, कहा- 'हम आपको बख्शेंगे नहीं'

नितिन गडकरी ने खराब रोड बनाने वाले ठेकेदारों को दी चेतावनी, कहा- 'हम आपको बख्शेंगे नहीं'

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि बहुत से लोग जो काम नहीं करते हैं वे सेवानिवृत्त हो जाएं, कुछ ठेकेदारों को काली सूची में डाल दिया जाए और कुछ की बैंक गारंटी जब्त कर ली जाए।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: September 17, 2024 20:45 IST
केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी- India TV Hindi
Image Source : X@NITIN_GADKARI केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी

गाजियाबाद: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने खराब रखरखाव वाली सड़कों को लेकर मंगलवार को एजेंसियों और ठेकेदारों पर कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि अच्छे ठेकेदार को पुरस्कृत किया जाएगा, लेकिन  खराब ठेकेदार को सिस्टम से बाहर कर दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि खराब रोड बनाने वालों को हम किसी को नहीं छोड़ेंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि खराब काम करने वालों की बैंक गारंटी जब्त कर ली जाए और इसके बाद हम उन्हें ब्लैकलिस्ट किया। नए टेंडर लिए आवेदन करने की अनुमति नहीं देंगे। 

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की खराब हालत देखकर भड़के गडकरी

नितिन गडकरी की यह चेतावनी तब आई जब उन्होंने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के खराब रखरखाव को देखा, जिस पर वह 'स्वच्छता ही सेवा 2024 - स्वभाव स्वच्छता - संस्कार स्वच्छता' अभियान के तहत वृक्षारोपण अभियान 'एक पेड़ मां के नाम' का उद्घाटन करने के लिए गाजियाबाद पहुंचे थे। केंद्रीय मंत्री ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के रखरखाव पर नाखुशी व्यक्त की और संबंधित एजेंसियों और ठेकेदारों को फटकार लगाई।

खराब ठेकेदारों को काली सूची में डाला जाए

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि एसोसिएशन के पदाधिकारी यहां (कार्यक्रम में दर्शकों के बीच) बैठे हैं, सड़कों का अच्छी तरह से रखरखाव किया जाना चाहिए। मैंने आज सड़क देखी, इसका रखरखाव बहुत खराब है। हम आपको नहीं छोड़ेंगे। मैंने लंबे समय के बाद ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उपयोग किया है। बहुत काम किया गया है। अब मैं चाहता हूं कि बहुत से लोग जो काम नहीं करते हैं वे सेवानिवृत्त हो जाएं। कुछ ठेकेदारों को काली सूची में डाल दिया जाए और कुछ की बैंक गारंटी जब्त कर ली जाए। बता दें कि इससे पहले कुछ जगहों पर खराब हाइवे और रोड बनने की शिकायत आ चुकी है। कई जगहों पर तो बारिश में रोड ही घंस गई। 

इनपुट- PTI

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement