Thursday, June 27, 2024
Advertisement

नीट पेपर लीक मामला: RJD नेता मनोज झा ने खोला संजीव मुखिया का गहरा राज, जानें क्या कहा?

नीट पेपर लीक मामले में राजद सांसद मनोज झा ने बिहार के मास्टर माइंड संजीव मुखिया को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने उसका जदयू से कनेक्शन का खुलासा किया है। जानिए क्या कहा है मनोज झा ने-

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Kajal Kumari Published on: June 24, 2024 10:17 IST
manoj jha on neet paper leak- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नीट पेपर लीक केस में मनोज झा का बड़ा दावा

नीट पेपर लीक मामले को लेकर एक तरफ पूरे देश में चर्चाएं तेज हैं तो वहीं इस मामले में सियासत भी चरम पर है। आज से 18वीं लोकसभा का नया सत्र शुरू हो रहा है जिसमें विपक्ष इस मुद्दे को पूरे जोर-शोर से उठाने की तैयारी कर रहा है। सड़क से लेकर संसद तक नीट पेपर लीक मुद्दे की गूंज सुनाई देगी। इससे पहले राजद सांसद  मनोज झा ने आज इस मुद्दे को लेकर बड़ी बात कह दी है। उन्होंने बिहार के संजीव मुखिया का जदयू से कनेक्शन को उजागर किया है। संजीव मुखिया अबतक इस पूरे कांड का मास्टर माइंड बताया जा रहा है। हालांकि इसमें अभी कई खुलासे हो रहे हैं।

राजद सांसद ने कहा कि कैसे एक अफवाह से एक खबर बनाई जाती है और इसमें सब शामिल हो जाते हैं। ये सब साफ देखा जा सकता है। नीट मामले में कई तरह की बाते कही जा रही हैं। वैसे ही बिहार के कनेक्शन की बात करें तो इस मामले में एक बड़ा नाम आया है संजीव मुखिया का। मनोज झा ने आगे कहा, बिहार में एक संजीव मुखिया हैं, उनके बेटे शिव का नाम इस मामले में आया है और उसने बाहर से ही जमानत ले ली।

राजद सांसद ने संजीव मुखिया को लेकर किया बड़ा खुलासा

मनोज झा ने कहा, ये संजीव मुखिया कौन हैं, इसको जानने के लिए किसी राकेट साइंस की जरूरत नहीं है। संजीव मुखिया की पत्नी जेडीयू से चुनाव लड़ चुकी हैं। इनका बिहार के सीएम नीतीश कुमार के खास जिले से संबंध है। इसमें अमित आनंद एक और नाम है, जिसके खास लोगों से संबंध हैं। हरियाणा के एक स्कूल के मालिक के साथ हरियाणा के सीएम की तस्वीरें हैं, जिस स्कूल में फर्जीवाड़ा हुआ। ऐसे में नीट परीक्षा लीक का बिहार और गुजरात कनेक्शन क्या है ? इसकी जांच होनी चाहिए।

केंद्र सरकार पर बोला जोरदार हमला

सबसे जरूरी बात ये है कि नीट की परीक्षा रद्द कर देनी चाहिए और साथ ही NTA नाम की संस्था को बंगाल की खाड़ी में फेंक देना चाहिए। एक देश एक एग्जाम कराने में ये सरकार पूरी तरह से फेल है। इस्तीफा मोदी सरकार में नहीं हुआ करता था। लेकिन अब मोदी सरकार नहीं है, NDA की सरकार है। अब तो इस्तीफा होगा, ये सरकार संसद मैनेज कर सकती है, सड़क मैनेज नहीं कर पाएगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement