Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. EVM की अर्थी, केरल में कमल, मोदी जी आज ही लो शपथ... NDA संसदीय दल के मीटिंग की 10 बड़ी बातें

EVM की अर्थी, केरल में कमल, मोदी जी आज ही लो शपथ... NDA संसदीय दल के मीटिंग की 10 बड़ी बातें

एनडीए के संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर करारा हमला किया है. उन्होंने कहा कि 4 जून के पहले तक विपक्ष के नेता ईवीएम की अर्थी का जुलूस निकालने वाले थे। रिजल्ट देखने के बाद मुंह पर ताले लग गए।

Edited By: Dhyanendra Chauhan
Updated on: June 07, 2024 14:49 IST
संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : IMAGE SOURCE: X/BJP संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी

केंद्र में तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने वाली है। शुक्रवार को संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए के संसदीय दलों की बैठक हुई। इस बैठक में नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से गठबंधन दल का नेता चुना गया। साथ ही नरेंद्र मोदी का नाम प्रधानमंत्री के रूप में प्रस्तावित किया गया। सभी दलों के नेताओं ने मंच पर आकर नरेंद्र मोदी के नाम पर मुहर लगाई। नरेंद्र मोदी ने भी सेंट्रल हॉल के मंच में आकर संबोधन किया। आइये जानते हैं एनडीए संसदीय दल के बैठक की 10 बड़ी बातें... 

  1. संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के जो नतीजे आए हैं, अगर हर पैरामीटर पर देखेंगे तो दुनिया ये मानती है और मानेगी कि 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए की महाविजय हुई है।
  2. विपक्ष पर हमलावर होते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि 4 जून के पहले इंडी गठबंधन के लोग ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे. विपक्ष के लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए।
  3. पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें तो लगता था कि इस बार ये लोग ईवीएम की अर्थी का जुलूस निकालेंगे। 4 जून की शाम आते-आते विपक्ष के नेताओं के मुंह पर ताले लग गए। ईवीएम ने सभी विपक्षी नेताओं को चुप कर दिया। ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है।
  4. नरेंद्र मोदी ने कहा कि आने वाले सालों में हम विकास का नया अध्याय लिखेंगे। देश में गुड गवर्नेंस और जनता-जनार्दन की भागीदारी का नया अध्याय लिखेंगे। हम सब मिलकर के विकसित भारत के सपने को साकार करके रहेंगे।
  5. संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस चुनाव में दक्षिण भारत में एनडीए ने एक नई राजनीति की नींव मजबूत की है। तमिलनाडु में काफी तेजी से एनडीए का वोट शेयर बढ़ा है। केरल में पहली बार बीजेपी का सांसद चुना गया है.
  6. एनडीए संसदीय दल की बैठक में सीएम व जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने कहा कि नई सरकार में बिहार के सभी अधूरे काम किए जाएंगे। यह बहुत अच्छी बात है कि हम सभी एक साथ आए हैं। हम सभी आपके (नरेंद्र मोदी) साथ मिलकर काम करेंगे। 
  7. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी आप रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन मैं चाहता था कि आप आज ही शपथ लें। जब भी आप शपथ लेंगे, हम आपके साथ होंगे। हम सभी आपके नेतृत्व में मिलकर काम करेंगे।
  8. एनडीए संसदीय दल की बैठक में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हम सभी को बधाई दे रहे हैं, क्योंकि हमने शानदार बहुमत हासिल किया है। मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया। उन्होंने दिन-रात प्रचार किया।  उन्होंने उसी जोश के साथ चुनाव की शुरुआत की और उसी जोश के साथ प्रचार को खत्म भी किया। 
  9. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि नरेंद्र मोदी के पास एक विजन और जोश है। उनके काम करने का तरीका बहुत बढ़िया है। वे अपनी सभी नीतियों को सच्ची भावना से पटल पर लाते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज भारत के पास कोई सही नेता है तो वह नरेंद्र मोदी हैं।  यह भारत के लिए बहुत अच्छा अवसर है। अगर अभी चूक गए तो हम हमेशा के लिए चूक जाएंगे। 
  10. मंच पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि मैं सभी को फिर से लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बधाई देता हूं। बीजेपी और एनडीए संसदीय दल के नेताओं ने प्रधानमंत्री चुने जाने के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा है. सभी को पूरे दिल से इसका समर्थन करता हूं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement