Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

लोको पायलट, ट्रांसजेंडर और मजदूर... खास से लेकर आम तक, यहां देखें शपथ समारोह में शामिल हो रहे मोदी के मेहमानों की लिस्ट

प्रधानमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को है। इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए खास से लेकर आम लोगों को आमंत्रित किया गया है। सार्वजनिक स्वास्थ्य और सफाई कर्मचारी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

Edited By: Dhyanendra Chauhan
Updated on: June 09, 2024 7:45 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO- PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। रविवार (9 जून) को प्रधानमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह है। इस शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ खास लोग ही नहीं बल्कि आम लोग भी शामिल हो रहे हैं। इनमें सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट (नई संसद भवन) में जो काम करने वाले मजदूर हैं, उन्हें बुलाया गया है। वंदे भारत (Vande Bharat) और मेट्रो में काम कर रहे रेलवे के कर्मचारियों को भी आमंत्रित किया गया है। ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के लोग, सार्वजनिक स्वास्थ्य से जुड़े लोग, स्वच्छता कार्यकर्ता और केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी बुलाया गया है। इसके साथ ही राजधानी रांची के हटिया रेलवे डिवीजन में कार्यरत लोको पायलट एएसपी तिर्की को भी इस शपथ समारोह में आमंत्रित किया गया है।

पीएम शेख हसीना और नेपाल के प्रधानमंत्री होंगे शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में 8 हजार से भी ज्यादा राजनेताओं और मेहमानों के शामिल होने का अनुमान है। सामारोह में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल के शामिल होने की बात भी कही जा रही है।

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु भी होंगे शामिल

इसके साथ ही मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु भी मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इस समारोह में भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ और सेशेल्स के राष्ट्रपति वेवेल रामखेलावन को भी शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

बिहार से ये लोग होंगे शामिल

बिहार बीजेपी के बड़े नेता और पार्टी पदाधिकारियों को भी प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। इसमें बिहार बीजेपी प्रदेश महामंत्री जगन्नाथ ठाकुर, प्रदेश महामंत्री राजेश वर्मा और संजय गुप्ता का नाम शामिल है। इसके साथ ही बिहार बीजेपी ने राष्ट्रीय पदाधिकारी, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य, बीजेपी के मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी के सभी जिला अध्यक्ष, क्लस्टर प्रभारी, लोकसभा प्रभारी को इस शपथ समारोह में शामिल किए जाने मांग की है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement