Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया की बढ़ी मुश्किलें, MUDA मामले में ईडी ने दर्ज की नई शिकायत

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया की बढ़ी मुश्किलें, MUDA मामले में ईडी ने दर्ज की नई शिकायत

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मूडा मामले में मुश्किलें घटने का नाम नहीं ले रही हैं। सिद्धारमैया के खिलाफ एक नई शिकायत दर्ज की गई है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Mangal Yadav Updated on: October 03, 2024 15:26 IST
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया - India TV Hindi
Image Source : PTI कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

बेंगलुरूः कर्नाटक के मुख्यमंत्री मूडा में कथित घोटाले को लेकर लगातार घिरते जा रहे हैं। मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) मामले में घिरे प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ ईडी ने नई शिकायत दर्ज की है। मूडा मामले में सुबूतों को नष्ट करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री और उनके बेटे यतीन्द्रा के खिलाफ ईडी ने एक और शिकायत को दर्ज किया है।

नई शिकायत में लगाए गए हैं ये आरोप

प्रदीप कुमार नाम के व्यक्ति ने सिद्धरामैया के खिलाफ एक नई शिकायत दी है। इसमें उन पर 14 साइट्स से संबंधित साक्ष्य नष्ट करने का आरोप लगाया गया है। शिकायत में सीएम के बेटे यतींद्र सिद्धरामैया पर भी आरोप लगाया गया है। इस शिकायत में दावा किया गया है कि MUDA अधिकारियों की संलिप्तता से साइटों को पुनः प्राप्त करके साक्ष्य नष्ट कर दिए गए हैं। प्रदीप कुमार ने जांच का अनुरोध किया है और साक्ष्यों से छेड़छाड़ के लिए मामला दर्ज करने की मांग की है।

ईडी के सामने पेश हुए शिकायतकर्ता स्नेहमयी कृष्णा 

वहीं, मूडा के भूखंड आवंटन से जुड़े कथित घोटाले के शिकायतकर्ताओं में से एक सामाजिक कार्यकर्ता स्नेहमयी कृष्णा ने आज जांच के संबंध में सबूत देने और रिकॉर्ड उपलब्ध कराने के लिए ईडी के सामने पेश हुए। ईडी ने 30 सितंबर को मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की थी। इसमें मूडा की ओर से उनकी पत्नी पार्वती बी एम पर 14 स्थलों के किए गए आवंटन में कथित अनियमितताएं करने का आरोप है।

लोकायुक्त पुलिस ने सीएम के खिलाफ दर्ज की थी एफआईआर

सूत्रों ने बताया कि 27 सितंबर को लोकायुक्त पुलिस द्वारा मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद ईडी ने मैसूरु के सूचना का अधिकार (आरटीआई) कार्यकर्ता को ईडी के बेंगलुरु क्षेत्रीय कार्यालय में जांच अधिकारी के समक्ष व्यक्तिगत रूप से पेश होने और मनी लांड्रिंग के तहत जांच के सिलसिले में सबूत देने और रिकॉर्ड उपलब्ध कराने के लिए बुलाया था। कृष्णा की शिकायत के आधार पर लोकायुक्त पुलिस ने सिद्धरमैया, उनकी पत्नी और दो अन्य के खिलाफ केस दर्ज की थी। उन्होंने ईडी में भी शिकायत दर्ज कराई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement