Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

शपथ समारोह के दौरान अचानक गिर पड़े सांसद, अखिलेश यादव बचाने दौड़े

काराकाट लोकसभा सीट से सांसद राजाराम सिंह शपथ समारोह के दौरान अचानक गिर पड़े। उन्हें बचाने के लिए अखिलेश यादव दौड़ते हुए आगे आए।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 24, 2024 23:52 IST
सदन में गिर पड़े राजाराम कुशवाहा। - India TV Hindi
Image Source : SCREENSHOT सदन में गिर पड़े राजाराम कुशवाहा।

सोमवार को लोकसभा में नवनिर्वाचित सांसदों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी समेत अन्य सांसदों को शपथ दिलाई। हालांकि, शपथ ग्रहण के दौरान इस घटना घटी। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माले) लिबरेशन के सांसद राजाराम सिंह संसद में गिर पड़े। जैसे ही वह गिरे उन्हें संभालने के लिए अखिलेश यादव तुरंत आगे की ओर दौड़े। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

कैसे हुई घटना?

काराकाट लोकसभा सीट से सांसद राजाराम सिंह जैसे ही शपथ ग्रहण के लिए उठे तो अचानक से फिसलकर गिर पड़े। हालांकि, वह तत्काल उठ गए। दरअसल, जब सदन में महासचिव की तरफ से राजाराम सिंह का नाम पुकारा गया, तो वह शपथ लेने के लिए पोडियम की तरफ बढ़ रहे थे। हालांकि, जब वह विपक्ष की दीर्घा की तरफ पहुंचे तो अचानक से फिसल गए और गिर गए। 

अखिलेश बचाने दौड़े

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सदन में विपक्ष की दीर्घा में अगली पंक्ति में बैठे थे और उन्होंने जैसे ही राजाराम सिंह को गिरते देखा, वैसे ही उन्हें बचाने के लिए आगे बढ़े। कुछ अन्य सदस्य भी अपने स्थान से उठते दिखाई दिए। राजाराम सिंह तुरंत उठ खड़े हुए और फिर शपथ ली। 

जानें राजाराम सिंह के बारे में

राजाराम कुशवाह बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव जीत कर संसद पहुंचे हैं। राजाराम ने निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह को 105858 वोटों से मात दी है। वहीं, इस सीट पर भाजपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोकमोर्चा के उपेंद्र कुशवाहा 253876 वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे थे। 

ये भी पढ़ें- बीजद की सरकार में मेरी हत्या की कोशिश हुई, ओडिशा के सीएम मोहन माझी का दावा

कल होगा लोकसभा स्पीकर के लिए नॉमिनेशन, जानें रेस में कौन-कौन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement