Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. मोदी 3.0 में किस मंत्री को मिलेगा कौनसा विभाग? आज किसी भी वक्त हो सकता है ऐलान

मोदी 3.0 में किस मंत्री को मिलेगा कौनसा विभाग? आज किसी भी वक्त हो सकता है ऐलान

शपथ ग्रहण के बाद अब सभी की निगाहें इस पर लगी हैं कि किस मंत्री को कौन सी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। सूत्रों की मानें तो इस बार पीएम मोदी विकसित भारत मिशन और मोदी की गारंटी को ध्यान में रखते हुए मंत्रियों को उनके विभाग देंगे

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 10, 2024 11:06 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। उन्होंने इस बार सबसे बड़ी टीम चुनी है। इसमें 30 कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार मंत्री और 36 राज्यमंत्री शामिल हैं। 43 मंत्री ऐसे हैं जो कम से कम तीन बार सांसद रह चुके हैं। 39 मंत्री ऐसे हैं जो मोदी सरकार में पहले भी काम कर चुके हैं। 6 मंत्री ऐसे हैं जो मुख्यमंत्री रह चुके हैं। शिवराज चौहान जैसे अनुभवी दिग्गज और चिराग पासवान जैसे युवा भी इस बार मोदी टीम में हैं।  

वहीं, आपको बता दें कि मोदी 3.0 में आज थोड़ी देर में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी-अभी साउथ ब्लॉक पहुंचे हैं। वह प्रधानमंत्री कार्यालय आए हैं। शपथ ग्रहण के बाद अब सभी की निगाहें इस पर लगी हैं कि किस मंत्री को कौन सी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, सियासी गलियारों में हर कोई अलग-अलग अंदाजा लगा रहा है।

शाम 5 बजे बुलाई पहली कैबिनेट बैठक

आज मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक होने जा रही है। आज शाम 5 बजे मोदी कैबिनेट की बैठक हो सकती है। इससे पहले मंत्रियों के पोर्टफोलियो का ऐलान हो सकता है। सूत्रों की मानें तो इस बार पीएम मोदी विकसित भारत मिशन और मोदी की गारंटी को ध्यान में रखते हुए मंत्रियों को उनके विभाग देंगे। वहीं सभी की नजर सीसीएस के मंत्रियों पर हैं यानी मोदी सरकार में टॉप फोर कौन मंत्री होगा।

सबसे लंबा रहा PM मोदी का तीसरा शपथ समारोह

इससे पहले रविवार को मोदी सरकार 3.0 का भव्य शपथ समारोह हुआ। शपथ समारोह में विदेशी मेहमानों के साथ-साथ देशभर की जानीमानी हस्तियां शामिल हुई। पीएम मोदी का तीसरा शपथ समारोह सबसे लंबा रहा। पीएम मोदी समेत 72 लोगों ने मंत्री पद की शपथ ली। इसमें 30 कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री और 36 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली।

यह भी पढ़ें-

'शुरुआती 4 दिनों में कोई मंत्री अपना ऑफिस छोड़कर बाहर नहीं जाएगा', शपथ लेते ही PM मोदी ने दिया टास्क

पहली बार लोकसभा चुनाव जीते और बन गए मंत्री, लिस्ट में सबसे अमीर सांसद से लेकर पूर्व CM-मेयर तक का नाम

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement