Saturday, June 29, 2024
Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह के आवास पर बैठक, नड्डा, सैनी और खट्टर रहे मौजूद

लोकसभा चुनावों में जिन राज्यों में बीजेपी का प्रदर्शन काफी खराब रहा उनमें हरियाणा भी शामिल है, ऐसे में पार्टी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती।

Reported By : Saket Rai Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: June 26, 2024 23:48 IST
Haryana Assembly Elections 2024, Amit Shah, JP Nadda- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE केंद्रीय गृह मंत्री 29 जून को पंचकूला में हरियाणा बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। 2 घंटे से भी ज्यादा समय तक चली इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर एवं हरियाणा में पार्टी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान मौजूद रहे। माना जा रहा है कि बैठक में हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा होगी और रणनीतियों पर विचार किया गया। बता दें कि लोकसभा चुनावों में हरियाणा में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था।

लोकसभा चुनावों में मिली थीं सिर्फ 5 सीटें

2019 के लोकसभा चुनावों के मुकाबले 2024 में भारतीय जनता पार्टी का हरियाणा में प्रदर्शन काफी खराब रहा था। 2019 में जहां भारतीय जनता पार्टी ने सूबे की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं 2024 में उसे 5 सीटों पर कामयाबी मिली जबकि 5 सीटों पर कांग्रेस ने अपना परचम लहरा दिया। बीजेपी का वोट प्रतिशत भी जहां 58.02 फीसदी से गिरकर 46.11 पर आ गया वहीं 2019 के चुनावों में 28.42 फीसदी वोट पाने वाली कांग्रेस ने 43.67 फीसदी वोट बटोर लिए। लोकसभा चुनावों के बाद एक तरफ जहां कांग्रेस जोश में है वहीं दूसरी तरफ बीजेपी अपनी किलेबंदी को और मजबूत करने की कोशिश कर रही है।

29 जून को होनी है प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक

बता दें कि हरियाणा के पंचकूला में 29 जून को बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है। इस बैठक की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। अमित शाह के आगमन को लेकर बीजेपी ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले होने वाली विस्तृत कार्यकारिणी की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।  29 जून को होने वाली विस्तारित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी के हजारों नेताओं और कार्यकर्ताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है। कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत तमाम बड़े नेता और मंत्री मौजूद रहेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement