Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. "नेता प्रतिपक्ष PM इन वेटिंग होता है", राहुल गांधी को लेकर मनीष तिवारी का बयान

"नेता प्रतिपक्ष PM इन वेटिंग होता है", राहुल गांधी को लेकर मनीष तिवारी का बयान

राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने बयान दिया है। जनता के मुद्दे उठाने और मणिपुर जैसे मामलों में मरहम लगाने के लिए उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ की।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 28, 2024 15:37 IST
राहुल गांधी - India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने जनता के मुद्दे उठाने और मणिपुर जैसे मामलों में मरहम लगाने के लिए राहुल गांधी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हर नेता प्रतिपक्ष 'पीएम इन वेटिंग' होता है। राहुल गांधी हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के बाद संसद के निचले सदन में नेता प्रतिपक्ष बने हैं। तिवारी ने एक इंटरव्यू के दौरान राहुल गांधी की सराहना की। 

"मणिपुर में मरहम भी लगाया"

यह पूछे जाने पर कि राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, ऐसे में क्या अब उन्हें भावी प्रधानमंत्री के रूप में देखा जा रहा है, तिवारी ने कहा, "हर नेता प्रतिपक्ष ‘पीएम इन वेटिंग’ होता है। जहां तक ​​राहुल गांधी का सवाल है, उनके भाषणों को पूरे देश में बहुत पसंद किया गया है। उन्होंने ऐसे मुद्दे उठाए हैं जो लोगों के दिल और दिमाग के करीब हैं।" उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता के रूप में राहुल गांधी ने जो यात्राएं कीं, यहां तक ​​कि मणिपुर जैसे जगहों की, जहां मरहम लगाने की आवश्यकता थी, वहां मरहम भी लगाया।

"उनकी परिपवक्ता का भी प्रमाण"

तिवारी ने कहा कि यह वास्तव में राहुल गांधी की परिपवक्ता का भी प्रमाण है। लोकसभा में 10 साल के अंतराल के बाद यह पहली बार है जब एक नेता प्रतिपक्ष है, क्योंकि सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के पास 16वीं और 17वीं लोकसभा में इस पद के लिए दावा करने को लेकर आवश्यक 10 प्रतिशत सदस्य नहीं थे। राहुल इस बार लोकसभा में उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इससे पहले वह तीन बार अमेठी और एक बार वायनाड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर राष्ट्रपति मुर्मू का सख्त बयान, बोलीं- बस अब बहुत हो गया

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट की बड़ी टिप्पणी, कहा-बेल नियम है और जेल अपवाद

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement