Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. Exclusive: "मेरे ऊपर लगे आरोप मनोहर कहानियों जैसे", रिहाई के बाद पहले इंटरव्यू में बोले मनीष सिसोदिया

Exclusive: "मेरे ऊपर लगे आरोप मनोहर कहानियों जैसे", रिहाई के बाद पहले इंटरव्यू में बोले मनीष सिसोदिया

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल से बाहर आ चुके हैं। जेल से बाहर आने के बाद इंडिया टीवी ने सिसोदिया का पहला इंटरव्यू लिया। इस इंटरव्यू में मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कोई शराब घोटाला नहीं हुआ है। यह सब मनोहर कहानियों की तरह लिखा गया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: August 14, 2024 15:33 IST
manish Sisodia exclusive interview after releasing from tihar jail- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मनीष सिसोदिया

तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद मनीष सिसोदिया का इंडिया टीवी ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू लिया है। इस इंटरव्यू में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष ने सवालों का जवाब देते हुए कहा, "ये नहीं सोचा था कि 17 महीने एक ऐसे आरोप को लेकर जेल में रहना होगा, जो मनोहर कहानियों के रूप में लिख दिया गया है। मैं ये कहूंगा कि जब आप राजनीति में आते हैं और लड़ना चाहते हैं तो आपको जेल जाने के लिए तैयार रहना होगा।" उन्होंने 15 अगस्त को झंडा फहराने को लेकर कहा कि हमारी एलजी साहब से सिफारिश थी कि झंडा मुख्यमंत्री फहराते हैं लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं। कई बार जब मुख्यमंत्री नहीं होते तो मंत्री झंडा फहराते हैं। हमने उपराज्यपाल से मांग की कि वो किसी मंत्री को ऑथराइज कर दें।

मनीष सिसोदिया बोले- कोई घोटाला नहीं हुआ है

मनीष सिसोदिया ने अपने इंटरव्यू में कहा कि कई बार राज्यों में ऐसा होता कि जब मुख्यमंत्री नहीं होते तो तिरंगा झंडा फहराने का काम मंत्री करते हैं ना कि राज्यपाल। लोकतांत्रिक चुनी हुई सरकार झंडा फहराए यही हमारा आग्रह था। यही सिफारिश हमने एलजी से की थी। वहीं शराब घोटाले को लेकर उन्होंने कहा कि शराब घोटाला हुआ ही नहीं। यह मनोहर कहानियों के जैसा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जब आरोप लगाने शुरू किए तो बड़ी-बड़ी बाते की। पहले कहा 10 हजार करोड़ का घोटाला हुआ। एफआईआर करते करते बोले 100 करोड़ का घोटाला हुआ है। कोर्ट जाते-जाते बोले कि 45 करोड़ का घोटाला हुआ। कोर्ट ने पूछा कहां है 45 करोड़ तो भाजपा ने कहा कि किसी ने बयान दिया है। 

भाजपा को शराब व्यापारी ने दिया चंदा: सिसोदिया

उन्होंने कहा कि कोर्ट में ईडी ने कहा कि लॉलीपॉप बयान हमें लेने पड़ते हैं। लोगों को डराना-धमकाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि एक्साइज मंत्री अगर एक्साइज के दस्तावेजों पर साइन नहीं करेगा तो कौन करेगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि किसी एक आदमी को पकड़ो, उसे जेल में डालो और उसे 60 करोड़ का चंदा भाजपा को दिलवाओ और फिर बोलो कि अरविंद केजरीवाल को फंसाओ। भाजपा ने उसी शराब व्यापारी से 60 करोड़ का चंदा इलेक्टोरल बयान के जरिए लिया। उससे फिर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान दिलवाया। मनीष सिसोदिया ने कहा, "जब सीएम जेल में थे, तब भी दिल्ली सरकार शानदार चली। मुझे नहीं लगता कि आजादी के बाद इतनी क्राइसिस किसी पार्टी पर आई होगी कि सीएम को जेल में रखा गया, पार्टी के लोगों को धमकी दी गई। बावजूद इसके पार्टी और सरकार शानदार चली है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement