Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. जय शाह पर तंज कर फंस गई ममता बनर्जी? BJP ने सीएम के भाइयों का खोल दिया पूरा कच्चा चिट्ठा

जय शाह पर तंज कर फंस गई ममता बनर्जी? BJP ने सीएम के भाइयों का खोल दिया पूरा कच्चा चिट्ठा

बीजेपी शासित राज्यों में आग लगाने के बयान के बाद सीएम ममता बनर्जी की जिस तरह से हर तरफ आलोचना हो रही है उसके बाद दीदी ने हवा का रुख मोड़ने की कोशिश की है। इस कोशिश में उन्होंने पहला पत्ता फेंका है जय शाह को बधाई देने का।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 30, 2024 6:43 IST
mamata banerjee and jay shah- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी और जय शाह

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर के रेप और मर्डर केस को लेकर जहां पश्चिम बंगाल की सरकार सवालों में घिरी है वहीं सीएम ममता बनर्जी ने अब अब एक नया सुर छेड़ दिया है। अपने बयानों को लेकर आलोचना झेल रही ममता बनर्जी अब अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर बीजेपी के निशाने पर आ गई है। ममता बनर्जी ने जय शाह के आईसीसी प्रेसिडेंट बनने पर तंज करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। ममता ने लिखा कि आपका बेटा नेता नहीं बना, लेकिन ICC चेयरमैन बन गया। बीजेपी के नेताओं ने इसके जवाब में ममता को असफल सीएम बताते हुए उनके भाईयों की लिस्ट गिना दी।

ममता बनर्जी इस समय कई सवालों से घिरी हैं, खासतौर पर बीजेपी शासित राज्यों में आग लगाने के बयान के बाद ममता की जिस तरह से हर तरफ आलोचना हो रही है उसके बाद दीदी ने हवा का रुख मोड़ने की कोशिश की है। इस कोशिश में उन्होंने पहला पत्ता फेंका है जय शाह को बधाई देने का।

ममता की बधाई या तंज?

जय शाह को बधाई देने के लिए ममता बनर्जी ने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है उसमें साफ साफ तंज दिख रहा है। ममता ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है, ''गृह मंत्री बधाई, आपका बेटा नेता नहीं बना, लेकिन ICC चेयरमैन बन गया। यह ज्यादातर राजनेताओं से बहुत बड़ी और अहम पोस्ट है। आपका बेटा वास्तव में बहुत शक्तिशाली हो गया है और मैं आपको उसकी इस सर्वोच्च उपलब्धि पर बधाई देती हूं।''

BJP ने सीएम ममता के परिवार का खोला कच्चा चिट्ठा

ममता बनर्जी ने अमित शाह पर तंज किया तो बीजेपी कहां चुप बैठने वाली थी। शुरुआत पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने की और एक एक करके ममता के परिवार के सारे नाम गिनाकर पूरा कच्चा चिट्ठा खोल दिया। सुवेंदु ने अपनी पोस्ट में ममता बनर्जी को एक असफल सीएम लिखा। गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री भी लिखा। उसके बाद अजीत बनर्जी और बाबुन बनर्जी का नाम लिख कर बताया कि किनके पास कौन सी पोस्ट है। सुवेंदु ने ममता को जवाब देते हुए लिखा, बधाई हो, पश्चिम बंगाल के असफल मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री!!!

आपके भाई राजनेता तो नहीं बने लेकिन ये बन गए:-

अजीत बनर्जी (षष्ठी) - भारतीय फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष (बंगाल में फुटबॉल की गवर्निंग बॉडी)
बाबुन बनर्जी (स्वपन)
अध्यक्ष-बंगाल ओलंपिक एसोसिएशन
ग्राउंड सचिव - मोहनबागान फुटबॉल क्लब
अध्यक्ष - पश्चिम बंगाल हॉकी एसोसिएशन
अध्यक्ष - पश्चिम बंगाल राज्य टेबल टेनिस संघ
अध्यक्ष - पश्चिम बंगाल एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन
अध्यक्ष-पश्चिम बंगाल कबड्डी एसोसिएशन
ये आकर्षक खेल प्रशासन पद कई राजनेताओं द्वारा मांगे जाते हैं!!  आपके भाई वास्तव में बहुत शक्तिशाली हो गए हैं और मैं वास्तव में उनकी उपलब्धियों पर आपको बधाई देता हूं!
बधाई!!

बता दें कि ममता बनर्जी के 6 भाई हैं उनमें से दो भाई अजीत बनर्जी और बाबुन बनर्जी खेल संघों से जुड़े हैं। बाबुन का खेल की दुनिया में कद ममता के सीएम बनने के बाद बढ़ता चला गया और वो इस वक्त पश्चिम बंगाल में खेलों की दुनिया का जाना माना नाम है। इनके अलावा ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को उनका उत्तराधिकारी मान लिया गया है। वो तीन बार लगातार लोकसभा के लिए चुने जा चुके हैं इसलिये परिवार वाद पर तंज करके ममता ने फिर आलोचना को दावत दे दी है।

हिमंता बिस्वा सरमा ने भी किया पलटवार

ममता के पोस्ट पर असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने भी पलटवार करते हुए लिखा है, आदरणीय दीदी, आईसीसी चेयरपर्सन एक निर्वाचित पद है। आप मेरी इस बात से सहमत होंगे कि यह किसी संगठन का नियंत्रण अपने भतीजे या बेटे को सौंपने से अलग है। हमें इस बात पर गर्व है कि जय शाह के साथ पांच भारतीयों को ग्लोबल क्रिकेट का नेतृत्व करने का सम्मान मिला है। सादर।

निर्विरोध ICC के चेयरमैन चुने गए हैं जय शाह

बता दें कि जय शाह निर्विरोध आईसीसी के चेयरमैन चुने गए हैं। दुनिया भर के 16 क्रिकेट बोर्ड में से 15 ने उनका समर्थन किया। महज 35 साल की उम्र में ये पद हासिल करने वाले जय शाह सबसे युवा ICC प्रेसिडेंट बने हैं। इससे पहले जय शाह बीसीसीआई में अपना लोहा मनवा चुके हैं। उनके कामकाज की क्रिकेट के धुरंधर भी तारीफ करते हैं। जय शाह की उपलब्धियों पर ममता का तंज सोशल मीडिया पर वायरल है। ज्यादातर लोग इसे ममता की कोलकाता कांड से ध्यान हटाने की कोशिश ही करार दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

फांसी की मांग से लेकर मोदी सरकार को धमकी तक, जानिए ममता बनर्जी ने अपने भाषण में क्या-क्या कहा

Exclusive: कोलकाता कांड पर ममता सरकार के पूर्व पुलिस अफसर का बड़ा दावा, कहा- प्री-प्लांड मर्डर है

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement