Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'हिटलर के बाद यदि कोई तानाशाह हुआ है तो वह बंगाल की CM ममता बनर्जी', नागपुर में बोले कैलाश विजयवर्गीय

'हिटलर के बाद यदि कोई तानाशाह हुआ है तो वह बंगाल की CM ममता बनर्जी', नागपुर में बोले कैलाश विजयवर्गीय

मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हिटलर के बाद यदि कोई तानाशाह हुआ है तो वह बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं। वहां की सरकार का विरोध करने वालों को कुचला जाता है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 28, 2024 15:09 IST
Kailash vijayvargiya- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कैलाश विजयवर्गीय

नागपुर:'हिटलर के बाद यदि कोई तानाशाह हुआ है तो वह बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं। ममता बनर्जी और वहां की सरकार का विरोध करने वालों को कुचला जाता है। यह बहुत शर्म की बात है कि जहां महिला मुख्यमंत्री हो और वहां महिला सुरक्षित नहीं है।' ये बातें मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता कैलाश विजयवर्गीय ने नागपुर में कही। 

उन्होंने मंगलवार को हुए लाठीचार्ज की घटना की निंदा की और कहा कि एक दिन बंगाल में प्रजातंत्र लौटेगा। विजयवर्गीय ने कहा,'पश्चिम बंगाल में पुलिस और असमाजिक तत्व और राजनेताओं का नेक्सस काम कर रहा है, वहां पर रेपिस्ट पुलिस की मोटरसाइकिल पर घूम रहा था, वह स्वयं सामाजिक पुलिस का सदस्य है ,पुलिस का व्यक्ति अगर रेपिस्ट हो तो महिलाओं के सुरक्षा वहां कैसे होगी? यह बहुत शर्म की बात है कि जहां महिलाएं CM हो वहां महिला सुरक्षित नहीं, वहां की CM अपराधियों के साथ है। ऐसे CM को कुर्सी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। आज के समय में हिटलर के बाद कोई तानाशाह हुआ है तो वो ममता बनर्जी हैं। ना खाता ना बही वहां ममता जो कहे वही सही।

बंगाल में युवाओं पर अत्याचार 

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल में डेमोक्रेसी नहीं है, वहां तानाशाही है। ममता बनर्जी का विरोध करने वाले, सरकार का विरोध करने वालों को कुचला जाता है, वहां पर युवाओं पर अत्याचार हुआ, लाठीचार्ज हुआ, उसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने बंद का आह्वान किया है, उम्मीद है एक दिन प्रजातंत्र लौटेगा।

नागपुर पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय

दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी तैयारी शुरू कर दी है,आज भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी में जोश भरने के लिए एवं कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र बताने के लिए मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय नागपुर पहुंचे। वे सबसे पहले आरएसएस के रेशम बाग स्थित डॉक्टर हेडगेवार स्मृति भवन पहुंचे डॉक्टर हेडगेवार की प्रतिमा को पुष्प अर्पण एवं अभिवादन करने के बाद के बाद कैलाश विजयवर्गीय का काफिला  दीक्षा भूमि पहुंचा। दीक्षाभूमि वह जगह है जहां पर 1956 में डॉ बाबासाहेब अंबेडकर ने बौद्ध धर्म की दीक्षा ली थी।

कमजोर वर्ग को मजबूत करें

लाडली बहन योजना के संबंध में पूछे गए सवाल का उत्तर देते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पार्लियामेंट में उनके लिए सिर्फ चार जातियां हैं। महिला ,युवक ,किसान, गरीब इन चारों की सशक्तिकरण के लिए काम किया जा रहा है। लाडली बहन योजना महिलाओं के सशक्तिकरण और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का एक कदम है। आत्मनिर्भर भारत बने, इसकी काफी जरूरत है। देश के अंदर जो कमजोर वर्ग है उनको मजबूत करें। इस दिशा में माननीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार का यह महत्वपूर्ण कदम है।

विपक्ष द्वारा इस योजना पर राजनीति करने के संबंध में उन्होंने कहा कि सरकार कोई भी कार्य करती है वो जनकल्याण के लिये करती है। विपक्ष का नजरिया यही रहता है कि चुनाव को देखकर किया जा रहा है।  क्या चुनाव को देखकर सरकार निर्णय लेना बंद कर दे? महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार काम कर रही है यह महिला को सशक्तिकरण करने का एक उचित कदम है।

महाराष्ट्र में पहले से ज्यादा सीटें जीतेंगे

महाराष्ट्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रियता में कहीं कमी नहीं आई है। महाराष्ट्र में हम सरकार बनाएंगे। सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में सीटों का बैक लॉक कम होने के संबंध में  कहा कि महाराष्ट्र में पहले कि अपेक्षा ज्यादा जीत दर्ज करेंगे। हर वर्ग के लिए सरकार ने काम किया है, हम सरकार बनाएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement