Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. "NEET-UG में नहीं हुआ पेपर लीक", सुप्रीम कोर्ट में दी गई दलील, केंद्र सरकार पर बरसे मल्लिकार्जुन खरगे

"NEET-UG में नहीं हुआ पेपर लीक", सुप्रीम कोर्ट में दी गई दलील, केंद्र सरकार पर बरसे मल्लिकार्जुन खरगे

नीट यूजी परीक्षा को लेकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मांग की है कि दोबार इस परीक्षा का आयोजन किया जाए। इसके लिए उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट भी शेयर किया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: July 06, 2024 14:29 IST
Mallikarjun Kharge lashed out at the central government SAID There was no paper leak in NEET-UG in S- India TV Hindi
Image Source : PTI मल्लिकार्जुन खरगे

नीट यूजी प्रवेश परीक्षा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। खरगे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि भाजपा-आरएसएस प्रशासन ने शिक्षा व्यवस्था को को कंट्रोल करके शिक्षा माफिया को बढ़ावा देने का काम किया है। दरअसल खरगे ने दोबारा परीक्षा कराने की मांग को दोहराया और सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने एक्स पर लिखा, "मोदी सरकार ने माननीय सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि NEET-UG में कोई पेपर लीक नहीं हुआ है। लाखों युवाओं से ये सफ़ेद झूठ बोला जा रहा है। उनके भविष्य को बर्बाद किया जा रहा है।"

केंद्र सरकार पर मल्लिकार्जुन खरगे ने साधा निशाना

उन्होंने आगे लिखा, "शिक्षा मंत्रालय ने कहा है कि “केवल कुछ जगहों पर अनियमितताएं/चीटिंग हुई हैं” — ये गुमराह करने वाली बात है। BJP-RSS ने पूरी शिक्षा प्रणाली को अपने क़ब्ज़े में रखकर शिक्षा माफ़िया को बढ़ावा दिया है। NCERT की किताबें हों या परीक्षा में Leekage — मोदी सरकार हमारी शिक्षा व्यवस्थाओं को तबाह करने पर तुली है। हमारी मांग हम फ़िर दोहराते है कि NEET-UG फिर से कराया जाएं। Transparent तरह से Online कराया जाए। सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में सभी पेपर लीक घोटालों की गहन जांच हो, और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो। मोदी सरकार अपनी कारगुज़ारियों से पीछा नहीं छुड़ा सकती।"

आरोपियों की गिरफ्तारी 

बता दें कि बीते दिनों नीट यूजी परीक्षा में पेपर लीक की घटना देखने को मिली थी। इस मामले में जांच जारी है और आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है। ऐसे में इस परीक्षा को लगातार रद्द करने की मांग की जा रही थी। लेकिन केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि परीक्षा को रद्द नहीं किया जाएगा। हालांकि बच्चों के भविष्य का ध्यान रखा जाएगा और भारत सरकार ये सुनिश्चित करेगी कि किसी भी बच्चे के साथ अन्याय न हो। उन्होंने उस दौरान कहा था कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी में सुधार की आवश्यकता है। इस तरह की घटनाओं में जो भी एनटीए का अधिकारी लिप्त है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement