Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. तमिलनाडु कैबिनेट में बड़ी फेरबदल, एमके स्टालिन ने बेटे उदयनिधि को बनाया डिप्टी सीएम

तमिलनाडु कैबिनेट में बड़ी फेरबदल, एमके स्टालिन ने बेटे उदयनिधि को बनाया डिप्टी सीएम

तमिलनाडु के कैबिनेट में बड़ी फेरबदल की गई है। सीएम एमके स्टालिन ने अपने बेटे उदयनिधि स्टालिन को डिप्टी सीएम बनाया है। वे रविवार की दोपहर 3.30 बजे शपथ ग्रहण करेंगे।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: September 28, 2024 22:49 IST
एमके स्टालिन और उदयनिधि स्टालिन- India TV Hindi
Image Source : FILE एमके स्टालिन और उदयनिधि स्टालिन

तमिलनाडु कैबिनेट में बड़ी फेरबदल की गई है। उदयनिधि स्टालिन को डिप्टी सीएम बनाया गया है। राज्य के सीएम एमके स्टालिन ने वी सेंथिलबालाजी, डॉ गोवी चेझियान, आर राजेंद्रन और एसएम नासर को मंत्रिपरिषद में शामिल करने की सिफारिश की है। राज्यपाल ने सिफारिशों को मंजूरी दे दी है। मनोनीत मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 29 सितंबर को दोपहर 3.30 बजे राजभवन, चेन्नई में आयोजित किया जाएगा।

 

सीएम एमके स्टालिन के बेटे बने डिप्टी सीएम
 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधि को शनिवार को कैबिनेट में फेरबदल के बाद उपमुख्यमंत्री बनाया गया। हाल ही में जमानत पर रिहा हुए डीएमके नेता सेंथिल बालाजी को भी रविवार को फिर से मंत्री बनाया जाएगा। के पोनमुडी को उच्च शिक्षा से हटाकर नए मंत्री चेझियन को ये विभाग दिया गया है, जबकि राजाकन्नप्पन को डेयरी विकास विभाग दिया गया है। पिछले कई दिनों से इस बात की अटकलें थीं कि डीएमके पार्टी और सरकार दोनों में उदयनिधि स्टालिन का कद बढ़ाया जाएगा। डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि ने जिस तरह सत्ता का हस्तांतरण अपने बेटे एमके स्टालिन को किया उसी तर्ज पर अब एमके स्टालिन ने भी अपने बेटे उदयनिधि स्टालिन का कद बढ़ा रहे हैं।

उदयनिधि ने इन बातों को किया था खारिज

तमिलनाडु के मंत्री था मो अनबरसन ने गुरुवार को ही कहा था कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन को अगले 7 से 10 दिनों के भीतर तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री के रूप में घोषित किए जाने की संभावना है। हालांकि बुधवार को उदयनिधि स्टालिन ने उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों को खारिज कर दिया था। बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए उदयनिधि ने पूछा था, 'ऐसा किसने कहा?' उन्होंने कहा, "इसका सीएम निर्णय लेंगे, और आप इस पर निर्णय नहीं ले सकते हैं। सभी मंत्री सीएम के साथ हैं और रहेंगे। आपको इस बारे में सीएम से पूछना होगा। इस बारे में निर्णय लेना पूरी तरह से सीएम का अधिकार है।" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement