Thursday, June 27, 2024
Advertisement

Loksabha Election 2024 LIVE Updates: लोकसभा चुनाव के प्रचार का आज आखिरी दिन, पीएम मोदी का काशी के वोटर्स को संदेश

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सातवें चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। इस दौरान 8 राज्यों की 57 लोकसभा सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। बता दें कि 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 31, 2024 0:06 IST
Loksabha Election 2024 LIVE Updates narendra modi yogi adityanath election rally amit shah rahul gan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लोकसभा चुनाव के प्रचार का आज आखिरी दिन

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 1 जून को सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग होने जा रही है। इस दौरान 8 राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। हीं 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। बता दें कि छठे चरण का मतदान 25 मई को पूरा हो चुका है। बता दें कि आज शाम से चुनाव प्रचार थम जाएंगे। इस बीच चुनाव प्रचार करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ हिमाचल प्रदेश और पंजाब जाएंगे। वहीं अखिलेश यादव महाराजगंज और घोसी में चुनाव प्रचार करेंगे। 

 

 

Latest India News

Loksabha Election 2024 LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 6:13 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आखिरी चरण की वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार खत्म, एक जून को होगा मतदान

    लोकसभा के सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार का काम आज शाम खत्म हो गया है। अब एक जून को मतदान होगा।

  • 4:32 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    इस बार 10 लाख वोटों की उम्मीद : रवि किशन

    गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रवि किशन ने कहा, "हम लोग कोई कोना और कोई चप्पा छोड़ना नहीं चाहते हैं। इस बार 10 लाख वोटों की उम्मीद है। यही गुहार और निवेदन है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऐतिहासिक रूप से जिताएं।"

  • 4:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    4 जून को नतीजे हमारे पक्ष में आएंगे: के.सी. वेणुगोपाल

    कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "हमें पूरा भरोसा है कि हम केंद्र में सरकार बनाने जा रहे हैं। 4 जून को नतीजे हमारे पक्ष में आएंगे, यह हमारा दृढ़ विश्वास है...INDIA गठबंधन को बहुमत मिलेगा..."

  • 3:54 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    काशी के लोग 1 जून को अधिक से अधिक मतदान करेंगे: पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान की अपील की है। उन्होंने अपने एक संदेश में कहा,  "मुझे याद है, मेरे नामांकन वाले दिन युवा पीढ़ी बहुत उत्साहित थी। अब यही उत्साह हर बूथ पर दिखे, मेरा यही आग्रह है। अब काशी के विकास को नई ऊंचाई देने का अवसर है, ये तभी हो पाएगा जब काशी के लोग 1 जून को अधिक से अधिक मतदान करेंगे। काशी के युवा, नारी शक्ति और किसानों से विशेष आग्रह है। आप लोगों का एक-एक वोट मेरी शक्ति को बढ़ाएगा, मुझे नई ऊर्जा देगा। आप लोगों को याद रखना है कि पहले मतदान फिर जलपान।"

  • 2:29 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    "राहुल गांधी ने खो दिया मानसिक संतुलन"

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री और संबलपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "राहुल गांधी क्या कहते हैं उन्हें खुद भी मालूम नहीं रहता है। उन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है... उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए... अग्निवीर योजना को लेकर आज के युवाओं में उत्साह है। वे(राहुल गांधी) ग्राउंड पर नहीं रहते इसलिए उन्हें जमीनी हकीकत मालूम नहीं है..."

  • 2:29 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    जयराम ठाकुर का बयान

    हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने कहा, "भाजपा ने बहुत जोरदार तरीके से पूरे देश में चुनाव अभियान चलाया। हमारे हिमाचल प्रदेश में भी बहुत जोरदार तरीके से कैंपेन हुआ है... सब लोग चाह रहे हैं कि पीएम मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें... आज कुल्लू में सीएम योगी ने जो सभा संबोधित की है, आप उसमें लोगों के उत्साह को देख सकते हैं। कल भी कुल्लू में कांग्रेस की एक रैली हुई है। मैं संख्या की बात करूं या जोश की, उनकी और हमारी रैली में दिन-रात का अंतर है।"

  • 2:29 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    मल्लिकार्जुन खरगे बोले- 4 जून को जनता देगी जनादेश

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "हमें विश्वास है कि 4 जून 2024 को इस देश की जनता एक नई वैकल्पिक सरकार को जनादेश देगी। INDIA गठबंधन पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगा और हम सब मिलकर इस देश को एक समावेशी राष्ट्रवादी विकासवादी सरकार देंगे और हम सभी को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे।''

  • 1:52 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    जेपी नड्डा ने रैली को किया संबोधित

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "...AAP ने पंजाब को बर्बाद किया या नहीं किया? ये कहते थे महिला सम्मान करेंगे। एक मुख्यमंत्री के घर में महिला पीट गई और एक मंत्री का अश्लील हरकत करते हुए वीडियो वायरल हुआ...आज यहां से व्यापारी पलायन कर रहा है।"

  • 1:28 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    उमर अब्दुल्ला का बयान

    यह पूछे जाने पर कि क्या पाकिस्तान में उनके साथ बातचीत के लिए अनुकूल माहौल है' पर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा, " जब मैं (भारत और पाकिस्तान के बीच) बातचीत के बारे में बात करता हूं, तो वे मुझे पाकिस्तानी कहते हैं लेकिन मैं अपनी आवाज बंद नहीं करूंगा... मैं प्रार्थना करता हूं कि इस चुनाव का परिणाम अच्छे आए और अच्छे आएंगे तो हम भी कोशिश करेंगे उनसे बातचीत करने के लिए कि बातचीत का रास्ता ही सही है।...अच्छे परिणाम का मतलब दिल्ली में नई सरकार आए और वर्तमान सरकार को वहां से बाहर करें..."

  • 11:56 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    चिराग पासवान पर क्या बोले मृत्युंजय तिवारी

    LJP (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान के बयान पर राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, "...कौन सी पार्टी क्या करेगी, क्या खाएगी और क्या पहनेगी, ये सब तो 4 जून को पता चलेगा लेकिन NDA में सिर फुटव्वल होगा और चिराग पासवान को जिस तरह निकाला गया था उसी तरह फिर से निकाला जाएगा। इसलिए उन्हें अभी कम ही बोलना चाहिए।"

  • 11:07 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    राबड़ी देवी का बयान

    PM मोदी के बयान पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी ने कहा, "कुछ होने वाला नहीं है, उनकी धमकी से RJD और बिहार की जनता डरने वाली नहीं है। चुनाव का मुद्दा रोज़गार, विकास, महंगाई और किसान हैं। हमारी सरकार बनेगी। INDIA गठबंधन को 300 पार सीटें मिलेंगी।"

     

  • 10:54 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    गिरिराज सिंह का बयान

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर  केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने कहा, "राहुल गांधी एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें भारत की दशा और दिशा का ज्ञान नहीं है। उन्हें हरी मिर्च और लाल मिर्च का भी ज्ञान नहीं है... क्योंकि उन्होंने देश को देखा ही नहीं है... जिस व्यक्ति को इतना ज्ञान न हो और वे देश पर आख्यान दे रहा हो तो इससे बड़ी मूर्खता और कुछ नहीं होगी।"

  • 10:19 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    माधवी लता का बयान

    भाजपा नेता और हैदराबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार माधवी लता ने कहा, "इनका(राहुल गांधी और अखिलेश यादव) कहने का मतलब है कि पीएम मोदी 'खटाखट' 400 पार करेंगे और ये लोग 'फटाफट' यहां से निकल जाएंगे।"

  • 9:31 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    हरसिमरत कौर बादल का बयान

    बठिंडा लोकसभा सीट से शिरोमणी अकाली दल (SAD) की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल ने कहा, "केजरीवाल 2 जून को जेल में चला जाएगा, वो केंद्र में कभी कुछ नहीं बनेगा। कांग्रेस ने पिछली बार 545 सीट पर चुनाव लड़ा था और उन्हें 50 सीटें मिली थी। अब वे 325 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, इस बार उन्हें 30 सीटें मिल जाएंगी। भाजपा किसानों को मारपीट रही है, किसान उन्हें खेत में भी घुसने नहीं दे रहे। आप अकाली दल को मज़बूत करें जो संसद में जाकर आपके हकों की लड़ाई लड़ें।"

  • 8:46 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    शशांक मणि त्रिपाठी का बयान

    देवरिया लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी शशांक मणि त्रिपाठी ने कहा, "यहां अखिलेश यादव हारने वाले हैं... उनका यहां जनाधार नहीं है... यहां हमारी जीत हो रही है और पूरे देश में भी भाजपा भारी मतों से अपनी सरकार बनाएगी, 4 जून को अखिलेश बाबा और राहुल बाबा को यह पता चल जाएगा..."

  • 7:07 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    अनुराग ठाकुर का बयान

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "6 चरणों में भाजपा को भारी बढ़त मिली है और हम सातवें चरण की ओर बढ़ रहे हैं, यह वातावरण दिखाता है कि 'फिर एक बार मोदी सरकार'... आज दुनिया भारत और भारत के प्रधानमंत्री में उम्मीद देखती है। दुनिया को दिखता है कि विकास तब होगा जब भारत में PM मोदी का राज होगा और PM मोदी सेवा करने से कभी पीछे नहीं हटे हैं..." (29.05)

  • 6:27 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    नायब सिंह सैनी बोले- ये चुनाव साधारण चुनाव नहीं है

    हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, "पिछले इन 10 वर्षों में देश में विकास की नई दिशा तय हुई है। ये चुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं है। ये चुनाव पंचायत चुनाव या कोई वार्ड चुनाव भी नहीं है- ये चुनाव दुनिया में भारत की दिशा तय करेगा। पिछले 10 सालों में देश में विकास की नई रूपरेखा तय हुई है...इन 10 सालों में PM मोदी ने हमारे देश को मजबूत करने का काम किया है..." (29.05)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement