Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. Loksabha Election 2024 Updates: 4 जून का है सभी को इंतजार, किसकी होगी जीत-कौन हारेगा, जानें चुनावी अपडेट्स

Loksabha Election 2024 Updates: 4 जून का है सभी को इंतजार, किसकी होगी जीत-कौन हारेगा, जानें चुनावी अपडेट्स

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सातवें चरण के लिए मतदान संपन्न हो चुका है। बता दें कि आज 8 राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान हुआ है। चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: June 03, 2024 1:39 IST
Loksabha Election 2024 LIVE Updates narendra modi yogi adityanath amit shah rahul gandhi result decl- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा चुनाव से जुड़े अपडेट्स

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 1 जून को सातवें और अंतिम चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है। अब सभी को 4 जून का इंतजार है। क्योंकि इसी दिन चुनाव के परिणाम घोषित होंगे और पता चल जाएगा कि आखिर एनडीए गठबंधन की सरकार बनेगी या इंडी गठबंधन की सरकार बनेगी। इंडिया टीवी के एग्जिट पोल की मानें तो एनडीए गठबंधन 371-401 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। वहीं इंडी गठबंधन 109-139 सीटों पर ही सिमट सकती है। वहीं अन्य दलों के हिस्से 28-38 सीटें आ सकती हैं। 

 

Latest India News

Loksabha Election 2024 Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 3:00 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    ये फर्जी एग्जिट पोल- जयराम रमेश

    जयराम रमेश ने तमाम एग्जिट पोल को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये फर्जी एग्जिट पोल हैं। सरकार के खिलाफ वोट पड़ा है। ये प्रेशर बनाने की कोशिश है। इंडिया गठबंधन बहुत अच्छा कर रहा है। हमारी सरकार बनेगी। 295 हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इसका हमारे गठबंधन ने विश्लेषण किया है। हम हवा में नहीं बोल रहे हैं।

     

  • 2:08 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अजय राय बोले- 4 जून को समझ आ जाएगा

    एग्जिट पोल पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख और वाराणसी सीट से उम्मीदवार अजय राय ने कहा, "4 जून को समझ आ जाएगा कि एग्जिट पोल और भाजपा कहां खड़ी है। ये केवल कार्यकर्ताओं पर मानसिक रूप से दबाव बनाने के लिए किया जा रहा है। इससे हमारे कार्यकर्ता और चार्ज हो गए हैं और सतर्क होकर गिनती कराएंगे और आखरी दम तक हम डटे रहेंगे। "

  • 2:08 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    राहुल गांधी बोले- हम जीतेंगे 295 सीट

    एग्जिट पोल पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "...सिद्धू मूसेवाला का गाना है 295, हम 295 सीट जीतेंगे।"

  • 2:06 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    बृजभूषण शरण सिंह बोले- भाजपा बहुमत से बना रही सरकार

    भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत से सरकार बना रही है। सभी एग्जिट पोल इसी ओर इशारा कर रहे हैं कि सरकार बन रही है।"

  • 1:47 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    शिवपाल यादव बोले- कार्यकर्ता मजबूती के साथ ड्यूटी पर रहेंगे

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने कहा, "हमारे कार्यकर्ता मजबूती के साथ अपनी ड्यूटी पर रहेंगे और कहीं पर भी बेईमानी नहीं होने दी जाएगी...INDIA गठबंधन और समाजवादी पार्टी मिलकर सरकार बनाएगी..."

  • 1:45 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    केसी वेणुगोपाल बोले- इंडी गठबंधन को मिलेगी 295 सीटें

    लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल पर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "हमने अपने पीसीसी अध्यक्षों, सीएम, प्रभारियों और उम्मीदवारों से चर्चा की है, वे सभी बहुत आश्वस्त हैं। यह एग्जिट पोल सरकार के लिए एक फर्जी पोल है। INDIA गठबंधन को 295 सीटें मिलेंगी और निश्चित रूप से सरकार बनेगी।"

  • 12:34 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    ब्रजेश पाठक बोले- पूरे देश में एनडीए 400 पार करेगा

    एग्जिट पोल पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, "4 जून को मतगणना होगी...पूरे देश में NDA 400 पार करेगा और उत्तर प्रदेश में हम 80 की 80 सीटें जीतेंगे..."

     

  • 9:30 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    गिरिराज सिंह बोले- भाजपा करेगी अच्छा प्रदर्शन

    भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने एग्जिट पोल के नतीजों के आने के बाद कहा कि एनडीए 2019 लोकसभा चुनाव की ही तरह बिहार में अच्छा प्रदर्शन करेगी और कांग्रेस ईवीएम पर दोष मढ़ेगी।

  • 9:30 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    नरोत्तम मिश्रा बोले- मौकापरस्तों को जनता ने नकारा

    एग्जिट पोल के आने के बाद भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जनता ने मौकापरस्तों को नकार दिया है। 

     

  • 9:07 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भजनलाल शर्मा बोले- हमने जो कहा है वो हमें मिलेगा

    लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा, "पिछली बार भी एग्जिट पोल काफी हद तक ऐसे ही थे, लेकिन बीजेपी को हमेशा एग्जिट पोल से ज्यादा सीटें मिली हैं। हमने जो कहा है (400 से ज्यादा) वो हमें मिलेगा।"

  • 7:45 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    शाइना एनसी बोलीं- इस बार जीत की हैट्रिक होगी

    भाजपा नेता शाइना एन.सी. ने एग्जिट पोल पर कहा, "एग्जिट पोल हमेशा सटीक नहीं होता है लेकिन हम इसका सम्मान करते हैं। भाजपा ने PM मोदी के नेतृत्व में जिस तरह काम किया है और PM मोदी ने जिस तरह लोगों के लिए काम किया है वह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि 'जो जीता वही सिकंदर' और जीत भाजपा की होगी, इस बार जीत की हैट्रिक होगी..." (01.06)

  • 7:17 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    आनंद दुबे बोले- उन्हें 3-4 दिन खुशियां बना लेने दीजिए

    एग्जिट पोल पर शिवसेना (UBT) नेता आनंद दुबे ने कहा, "हम किसी एग्जिट पोल पर सवाल नहीं उठाना चाहते, न ही उन्हें निराश करना चाहते हैं। उन्हें 3-4 दिन तक खुशियां मना लेने दीजिए। नतीजे सबको चौंका देंगे... INDIA गठबंधन 295 से ज्यादा सीटें जीत रहा है... महाराष्ट्र में एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा और NDA कहीं नजर नहीं आ रहे हैं... शिवसेना राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है..." (01.06)

  • 6:50 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी तीसरी बार बनेंगे प्रधानमंत्री

    राजस्थान सरकार में मंत्री मदन दिलावर ने एग्जिट पोल पर कहा, "भाजपा देश में 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी और PM मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।" (01.06)

  • 6:39 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    "पीएम मोदी की लोकप्रियता में नहीं आई कमी"

    बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने एग्जिट पोल पर कहा, "अधिकांश एग्जिट पोल NDA को भारी बहुमत मिलने का संकेत दे रहे हैं। 10 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है और यह बढ़ती ही जा रही है... एक राजनीतिक पार्टी का लगातार 10 साल तक सत्ता में रहना और एक प्रधानमंत्री का बहुत बड़े जनादेश के साथ चुना जाना इस बात का बहुत बड़ा संकेत है कि उन्होंने लोगों का किस तरह विश्वास अर्जित किया है..."

  • 6:27 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    प्रशांत किशोर ने एग्जिट पोल्स के बाद दिया बयान

    अगली बार चुनाव और राजनीति की बात हो तो अपना क़ीमती वक़्त ख़ाली बैठे फ़र्ज़ी पत्रकार, बड़बोले नेताओं और Social Media के स्वयंभू विशेषज्ञों की फ़िज़ूल की बातों और विश्लेषण पर बर्बाद मत करिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement