Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

Loksabha Election 2024 : कल होगी सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग, ध्यान में लीन हुए पीएम नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सातवें चरण का चुनाव प्रचार थम चुका है। इस दौरान 8 राज्यों की 57 लोकसभा सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। बता दें कि 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 31, 2024 23:35 IST
Loksabha Election 2024 LIVE Updates narendra modi yogi adityanath amit shah rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कल होगी सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 1 जून को सातवें और अंतिम चरण का मतदान होना है। इस दौरान 8 राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। सुबह के 7 बजे से शाम के 6 बजे तक मतदान किया जाएगा। इसके बाद 4 जून को वोटों की काउंटिंग की जाएगी और रिजल्ट सामने आएगा।  पीएम नरेंद्र मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 1 की जून की शाम तक ध्यान करेंगे। इस बाबत सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हालांकि कांग्रेस द्वारा पीएम मोदी के ध्यान में जाने को लेकर लगातार कटाक्ष किए जा रहे हैं। 

 

Latest India News

Loksabha Election 2024 LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 7:39 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लालू परिवार भ्रष्टाचार का प्रतीक:सम्राट चौधरी

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव को बिहार की जनता ने 15 साल मौका दिया, उन्होंने क्या किया है, यह बताना चाहिए। लालू परिवार भ्रष्टाचार का प्रतीक है।

     

  • 2:38 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पटना के मतदान केंद्रों पर रवाना हुए ईवीएम

    लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के तहत 1 जून को होने वाले मतदान से पहले मतदान बल EVM के साथ संबंधित मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए।

  • 1:57 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    ओमप्रकाश राजभर बोले- राम मंदिर का विपक्ष ने विरोध किया था

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कन्याकुमारी में ध्यान साधना को लेकर विपक्ष के बयान पर उत्तर प्रदेश के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा, "सभी अपने आराध्य को मांनते हैं उसी क्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने आराध्य को मान कर पूजा कर रहे हैं। इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए सभी लोग स्वतंत्र हैं... जब राम मंदिर बना था तब भी विपक्ष ने उसका विरोध किया था।"

  • 1:13 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अनुपात के आधार पर होता है आरक्षण, बोले मल्लिकार्जुन खरगे

    भाजपा के आरोप 'कांग्रेस SC, ST, OBC का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देंगे' के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "...लोकसभा, विधानसभा, ज़िला पंचायत सभी में सीटें जनसंख्या में अनुपात के आधार पर तय होती हैं...हर राज्य वहां की जनसंख्या में अनुपात के आधार पर आरक्षण देता है। हमारा आरक्षण छीनकर इनको देने का सवाल कहां से आया?..."

  • 11:39 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    वीरेंद्र सचदेवा का बयान, बोले- दिल्ली जलसंकट कुप्रबंधन का नतीजा है

    दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बताया, "दिल्ली का जल संकट अरविंद केजरीवाल के कुप्रबंधन का नतीजा है। मैं आंकड़ों के साथ साबित कर सकता हूं कि दिल्ली को 1049 क्यूसेक पानी हरियाणा दे रहा है और लगातार दे रहा है। इनका 53% पानी बर्बाद इस लिए होता है क्योंकि ये रखरखाव नहीं कर सकते। दिल्ली में जो 2000 हजार का जुर्माना लगा रहे हैं ये भ्रष्टाचार का एक और कारण बना रहे हैं। टैंकर माफिया को बढ़ावा दे रहे हैं। फर्जी टैंकर चढ़ाए जाएंगे और उसके पैसे खाए जाएंगे। दिल्ली में पानी का नहीं कुप्रबंधन का संकट है।"

  • 10:55 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    क्या बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया

    केंद्रीय मंत्री और गुना से भाजपा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "लोकसभा के अंतिम चरण के मतदान पर कल अंतिम चरण का मतदान है। देश का एक एक नागरिक इस अंतिम चरण में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करे। 4 जून को जब नतीजे आएंगे तब भारत का परचम विश्व पटल पर लहराएगा। प्रधानमंत्री मोदी की तीसरी पारी में भारत को तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति के रूप में 2027 तक उभारने की दिशा में हम सब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ेंगे।"

  • 10:43 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    श्रीकांत जेना का बयान

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और बालासोर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार श्रीकांत जेना ने कहा, "सारे देश का राजनीतिक चित्र स्पष्ट हो गया है कि INDIA गठबंधन सरकार बनाएगी... ये साफ दिखाई देता है कि पीएम मोदी की विदाई 4 तारीख को हो रही है... 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी जी भी बोल रहे थे कि वे जीत रहे हैं लेकिन क्या हुआ?... इनके(भाजपा) खिलाफ आंधी है। लोग चाहते हैं कि 'मोदी-शाह' की सरकार जाए और INDIA गठबंधन की सरकार बने।"

  • 10:22 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    अमृतसर के पोलिंग बूथ

    नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी, 019 अमृतसर दक्षिण सुरेन्द्र सिंह ने बताया, "हमने स्वरूप रानी कॉलेज में अमृतसर दक्षिण का सेंटर बनाया है। यहां पर 169 बूथ हैं, उसके सभी मतदान दलों को यहां से रवाना किया जाएगा। कुछ गंभीर बूथों को भी रेखांकित किया गया है। वहां पर  पैरामिलिट्री फोर्स और पंजाब पुलिस के जवान तैनात हैं। हमने हीटवेव से बचाव के भी इंजाम किए हैं।"

  • 9:52 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी की तस्वीर आई सामने

    विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीरें अब सामने आ गई हैं।

  • 9:43 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    1 जून तक ध्यान में रहेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल तमिलनाडु के कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान कर रहे हैं, जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान किया था। वे 1 जून तक यहां ध्यान करेंगे।

  • 9:42 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    सुप्रिया सुले का बयान

    जलवायु परिवर्तन और भीषण गर्मी से लोगों को हो रही परेशानी पर NCP-SCP सांसद और बारामती लोकसभा सीट से उम्मीदवार सुप्रिया सुले ने कहा, "मैं सदन में जलवायु परिवर्तन पर बोल-बोल कर थक गई। लेकिन ये सरकार IT, ED,CBI और पार्टी तोड़ने में इतनी व्यस्त है कि उनके पास आम आदमी के सवालों के लिए समय ही नहीं है।"

  • 8:38 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    अमित शाह ने किया ट्वीट

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, "तमिलनाडु के पुदुक्कोट्टई में कोट्टई भैरवर मंदिर में प्रार्थना की। सभी की खुशहाली और समृद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा।"

  • 8:38 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    धर्मेंद्र प्रधान का बयान

    केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने हमें 2014 में पूर्वोत्तर, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश का दौरा करने के लिए कहा था...भारत में भाजपा एक मजबूत, संवेदनशील और एक जिम्मेदार नेतृत्व के साथ आगे बढ़ने वाली पार्टी है..."

  • 8:38 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    क्या बोले सर्वानंद सोनोवाल?

    केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा, "आखिरी चरण(मतदान) बाकी है, हमने जो लक्ष्य तय किया था उसे पूरा करने जा रहे हैं। उनके(प्रधानमंत्री) नेतृत्व में भारत अगले 5 साल में एक बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में अपनी पहचान बना पाएगा।"

  • 6:29 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    गोड्डा में कैसा है चुनावी माहौल

    राज्य में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की तैयारियों पर झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने कहा, "राजमहल, गोड्डा, दुमका में शाम 5 बजे प्रचार समाप्त हो गया है... कुल बूथों की संख्या 6258 हैं, इसमें 241 बूथों पर सभी पोलिंग पार्टियां महिलाएं हैं... गर्मी के मद्देनजर सभी बूथों पर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हैं, सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त कर पर्याप्त मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है..." (30.05)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement