Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, अमेठी से इस नेता को मिला टिकट; आज ही करेंगे नामांकन

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, अमेठी से इस नेता को मिला टिकट; आज ही करेंगे नामांकन

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी सीट पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। नामांकन के आखिरी दिन प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। रायबरेली से राहुल गांधी को टिकट दिया गया है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Amar Deep Updated on: May 03, 2024 8:57 IST
रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी।- India TV Hindi
Image Source : PTI रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी।

नई दिल्ली: यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट पर कांग्रेस कई दिनों से पशोपेश की स्थिति में दिख रही थी। हालांकि अब सभी कयासों पर विराम लग गया है। शुक्रवार को नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस पार्टी ने इन दोनों सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। कांग्रेस की ओर से इन दोनों सीटों के प्रत्याशियों की एक लिस्ट जारी की। इस लिस्ट के अनुसार कांग्रेस ने राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है जबकि के एल शर्मा को अमेठी से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं बता दें कि आज ही ये दोनों नेता अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे। 

प्रियंका गांधी का नाम नहीं

दरअसल, कई दिनों से इन दोनों ही सीटों पर प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा चल रही थी। ये दोनों ही सीटें कांग्रेस की पारंपरिक सीटें मानी जाती हैं। हालांकि पिछली बार के चुनाव में अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की हार के बाद इस बार का मुकाबला बेहद रोचक माना जा रहा है। चर्चा ये भी थी कि राहुल गांधी को दोबारा अमेठी से चुनाव लड़ाया जा सकता है और रायबरेली सीट से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ सकती हैं। लेकिन अब इन सभी चर्चाओं पर विराम लग गया है। कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली दोनों सीटों पर प्रत्याशी तय कर दिए हैं।

आज ही होगा नामांकन

बता दें कि अमेठी और रायबरेली दोनों ही सीटों पर पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई यानी शुक्रवार है। ऐसे में आज कांग्रेस पार्टी अमेठी और रायबरेली में रोड शो भी करेगी। राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ आज सुबह 9:20 बजे चार्टर्ड फ्लाइट से नई दिल्ली से प्रस्थान करेंगे। सुबह करीब 10:20 बजे दोनों लोग फुरसतगंज एयरपोर्ट पर उतरेंगे। इसके बाद भुएमऊ गेस्ट हाउस में रुकेंगे। यहां से राहुल गांधी 12:15-12:45 के बीच अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Elections 2024: अमेठी के कांग्रेस प्रत्याशी को लिस्ट पर नहीं है भरोसा! जानें कैसा रहा पहला रिएक्शन; देखें Video

Lok Sabha Election 2024: भोजपुरी स्टार पवन सिंह के खिलाफ कार्रवाई करेगी भाजपा! केंद्रीय मंत्री ने कही ये बात

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement