Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'इंसान बूढ़ा हो जाता है तो ऐसी बातें बोलता है', मल्लिकार्जुन खरगे को रवि किशन ने दी हिमालय जाने की सलाह

'इंसान बूढ़ा हो जाता है तो ऐसी बातें बोलता है', मल्लिकार्जुन खरगे को रवि किशन ने दी हिमालय जाने की सलाह

लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक सभा में कहा था कि अगर भाजपा की सरकार वापस आती है तो वह देश को गुलाम बना देगी। उन्होंने कहा था कि आजादी से पहले गरीबों, दलितों और आदिवासियों के साथ गुलामों जैसा व्यवहार किया जाता था।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 14, 2024 9:10 IST
खरगे पर रवि किशन का निशाना।- India TV Hindi
Image Source : PTI खरगे पर रवि किशन का निशाना।

लोकसभा चुनाव 2024 अब धीरे-धीरे समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। बीते सोमवार को लोकसभा चुनाव के चौथे फेज के लिए वोटिंग संपन्न हो गई है। इस बीच चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं द्वारा एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी का सिलसिला लगातार जारी है। हाल ही में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा एक सभा में कहा गया कि अगर भाजपा की सरकार वापस आती है तो वह देश को गुलाम बना देगी। अब भाजपा नेता और गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद व प्रत्याशी रवि किशन ने मल्लिकार्जुन खरगे पर उनके बयान को लेकर तीखा निशाना साधा है।

क्या बोले थे खरगे?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार को दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के तीसरे कार्यकाल का मतलब गरीबों, दलितों और आदिवासियों के साथ "गुलामों की तरह व्यवहार" होगा।  उन्होंने कहा था कि आजादी से पहले गरीबों, दलितों और आदिवासियों के साथ गुलामों जैसा व्यवहार किया जाता था। यदि आप मोदी और शाह को तीसरा कार्यकाल देंगे तो वही स्थिति दोहरायी जाएगी। हम फिर से गुलाम बन जायेंगे।

खरगे को हिमालय जाने की जरूरत- रवि किशन

गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन ने कहा, "इससे पता चलता है कि उम्र का कितना असर होता है। इंसान जब बूढ़ा हो जाता है तो वह ऐसे ही बोलता है। देश 10 साल से देख रहा है कि 'राम राज्य' में हिंदू और मुसलमान सब खुश हैं... हम चांद पर पहुंच गए हैं और वह ऐसा बोल रहे हैं? खरगे साहब, आपको तुरंत आराम की जरूरत है। हिमालय पर एक जगह है, मैं आपको उस गुफा के बारे में बता दूंगा और आप वहां चले जाएगा। आपको वहां जाने की आवश्यकता है। वहां कैसे पहुंचना है इसका पता मैं भेज दूंगा।" 

अगले फेज का चुनाव कब?

लोकसभा चुनाव 2024 के 4 चरण संपन्न हो चुके हैं और इन सभी चरणों में क्रमश: 66.14 प्रतिशत, 66.71 प्रतिशत,  65.68 प्रतिशत और 67.25 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। देश में अगले तीन चरणों के लिए मतदान 20 मई, 25 मई और एक जून को होगा। सभी सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना चार जून को होगी। 

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 67.25 फीसदी वोटिंग, पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा मतदान

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी की 'डिबेट चैलेंज' के लिए BJP तैयार, तेजस्वी सूर्या ने लिखा लेटर; जानें कौन करेगा बहस

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement