Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. Lok Sabha Elections 2024: विजयेंद्र ने कहा, कर्नाटक कांग्रेस में जल्द ही होगी भगदड़

Lok Sabha Elections 2024: विजयेंद्र ने कहा, कर्नाटक कांग्रेस में जल्द ही होगी भगदड़

लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व के रूप में लोकसभा चुनाव जारी हैं और देश की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबरें लगातार आती जा रही हैं। देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी हलचल के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: May 16, 2024 0:06 IST
Lok sabha elections 2024, Lok Sabha Chunav, Lok Sabha Chunav 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पांचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान होना है।

Lok Sabha Elections 2024: देश में लोकसभा चुनावों के तहत 4 चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है और देश पांचवें चरण के मतदान की तरफ बढ़ रहा है। पांचवें चरण की वोटिंग 20 मई को होनी है। इस बीच सियासी पार्टियों ने अपने चुनावी कैंपेन में तेजी ला दी है और ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को लुभाने के लिए विभिन्न दलों के नेता तूफानी दौरे कर रहे हैं, और उनके बयान सुर्खियां बटोर रहे हैं।

लोकसभा चुनावों से जुड़े हर जरूरी अपडेट के लिए इंडिया टीवी के साथ बने रहें:

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 3:01 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    विजयेंद्र ने कहा, कर्नाटक कांग्रेस में जल्द ही होगी भगदड़

    कर्नाटक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद कांग्रेस में भगदड़ देखने को मिलेगी। मुख्यमंत्री सिद्दारमैया जल्द ही अपनी सरकार को गिरते हुए देखेंगे। विजयेंद्र ने कहा, "बस समय की बात है। आप लोगों को खेमा बदलते देखेंगे। कांग्रेस की आंतरिक गुटीय लड़ाई भी उजागर होगी।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भीतर प्रतिद्वंद्वी खेमे को अच्छी तरह पता है कि मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार के बीच हुए समझौते को सिद्दारमैया नहीं मानेंगे। उधर, शिवकुमार भी पार्टी आलाकमान के फॉर्मूले का विरोध करेंगे। (IANS)

  • 3:00 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    संदेशखाली की रेखा पात्रा ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका

    पश्चिम बंगाल के संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं के आंदोलन का नेतृत्व करने वाली और बशीरहाट लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा ने राज्य पुलिस की "दंडात्मक कार्रवाई" से सुरक्षा के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। पात्रा ने अपनी याचिका में अदालत से अनुरोध किया है कि वह पुलिस को उनके खिलाफ दायर मामलों की विस्तृत जानकारी देने का निर्देश दे। याचिका स्वीकार कर ली गई है और इस पर गुरुवार को सुनवाई होगी।

  • 2:18 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'कहीं न कहीं दाल में कुछ काला है', स्वाति मालीवाल मुद्दे पर बोलीं भाजपा नेता

    भाजपा नेता शाइना एन.सी. ने AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर कहा, 'स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हैं, राज्यसभा सांसद हैं और उनके खिलाफ जब कोई अत्याचार होता है तो स्वाभाविक रूप से हम चाहेंगे कि FIR दर्ज हो। कहीं न कहीं दाल में कुछ काला है। आम आदमी पार्टी जो महिला सशक्तिकरण और महिला सुरक्षा पर बड़ी-बड़ी बातें करती है उनके खुद के दल में उनकी राज्यसभा सांसद सुरक्षित नहीं है।'

  • 1:47 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जेपी नड्डा ने कहा, RJD का मतलब 'रिश्वतखोरी जंगलराज दलदल' है

    बिहार के मोतिहारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा, "RJD का मतलब 'रिश्वतखोरी जंगलराज दलदल' है... जो लोग कहते हैं कि हम नौकरियां देंगे वे ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने रिपोर्ट कार्ड की राजनीति शुरू कर दी है..."

  • 1:46 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा को जितनी ऊंचाई पर जाना था वह वहां चली गई

    समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "भाजपा को जितनी ऊंचाई पर जाना था वह वहां चली गई लेकिन उसके बाद से 4 चरणों में हम देख रहे हैं कि लगातार नीचे(भाजपा) गिर रही है। उनकी उल्टी गिनती शुरू हो गई है। भाजपा का रथ फंसा नहीं है बल्कि धंस गया है। जनता जिन सवालों(बेरोजगारी, पेपर लीक, महंगाई) पर मतदान कर रही है उसका जवाब भाजपा के पास नहीं है..."

  • 1:43 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राशिद अल्वी ने कहा, पीएम मोदी को संन्यास ले लेना चाहिए

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक साक्षात्कार में हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करने पर ‘सार्वजनिक जीवन से संन्यास’ लेने वाले बयान पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने आईएएनएस से बातचीत के दौरान कहा, “आज तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ज्यादा हिंदू-मुस्लिम की राजनीति इस देश में किसी ने भी नहीं की है। उन्हें अब तक संन्यास ले लेना चाहिए था।“ उन्होंने आगे कहा, “प्रधानमंत्री घुसपैठिया, शमशान घाट, कब्रिस्तान, ईद, दीवाली जैसे मुद्दों पर राजनीति करते हैं। दुनिया के बड़े-बड़े अखबार प्रधानमंत्री द्वारा की जा रही हिंदू-मुस्लिम की राजनीति के बारे में लिख रहे हैं।“

     

  • 1:42 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जयराम रमेश ने कहा, प्रधानमंत्री की भाषा में गड़बड़ी दिखती है

    कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने रांची में कहा, "अब तक 4 चरणों में 379 सीटों पर मतदान हो चुका है। पहले 2 चरणों के बाद यह साफ हो गया कि 'दक्षिण भारत में भाजपा साफ और उत्तर, पूर्वी और पश्चिम भारत में भाजपा हाफ'। यह निश्चित है कि 4 जून को INDIA गठबंधन को स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिलेगा। प्रधानमंत्री की भाषा में गड़बड़ी दिखती है, वे परेशान नजर आ रहे हैं। गृह मंत्री कुछ भी कहते हैं लेकिन सच तो यह है कि उनका प्रचार काम नहीं कर रहा है, कोई लहर नहीं है, नाराजगी है, लोग बदलाव चाहते हैं... 2004 में बदलाव की किसी ने उम्मीद नहीं की थी... लेकिन 2004 में सरकार किसने बनाई? जनादेश किसे मिला? जनता ने मन बना लिया है, 4 जून को चुपचाप प्रधानमंत्री मोदी की विदाई करेगी।"

  • 1:41 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जीतू पटवारी ने कहा, PM ने 10 साल क्या किया वे ये नहीं बता पा रहे हैं

    कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, "भगवान करे कि प्रधानमंत्री वो सब काम करें जो उन्होंने बोले हैं। नफरत और घृणा के बदले में इस देश ने उन्हें इतना प्यार दिया है कि कोरोना काल में बाप की अर्थी जल रही थी और बेटा उनके कहने पर ताली बजा रहा था... उन्होंने 10 साल क्या किया वे ये नहीं बता पा रहे हैं... जो 16 लाख करोड़ पीएम मोदी ने उद्योगपतियों को दिए हैं कांग्रेस पार्टी वो 16 लाख करोड़ इस देश के गरीबों को देगी और इस देश में आर्थिक न्याय व्यवस्था को बनाएगी।"

  • 11:44 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    खरगे ने कहा, गठबंधन आगे चल रहा है और बीजेपी पीछे है

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'तेलंगाना में देखा आपने कैसे बुर्का उठा-उठा कर चेक रहे हैं। डरा रहे हैं लोगों को। वोट का अधिकार सबको है। वोट है तो आप किसी को भी ला सकते हैं। अगर लोकतंत्र नहीं बचेगा तो कैसे आप किसी को बदलेंगे। हम जनता की तरफ से ये चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी के लोग कई जगह हमारे लोगों को नामांकन करने से रोक रहे हैं। गठबंधन आगे चल रहा है इस वक्त, बीजेपी पीछे है।' (रिपोर्ट: विशाल सिंह)

  • 11:34 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    खरगे ने कहा, लोकसभा चुनावों के बाद बीजेपी की विदाई तय

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लखनऊ में अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद बीजेपी की विदाई तय है। उन्होंने कहा कि यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है।

  • 11:23 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    JDU सांसद ने कहा, कांग्रेस का पूरा चुनाव रायबरेली तक ही है

    पीएम मोदी पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के बयान पर JDU सांसद संजय झा ने कहा, "उनका(कांग्रेस) प्रचार रायबरेली तक सीमाबद्ध हो गया है... कांग्रेस का पूरा चुनाव रायबरेली तक ही है। ये लोग देश में और कहीं चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।"

  • 9:36 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गिरिराज सिंह ने कहा, राहुल और सोनिया देश को छोड़कर भागने वाले हैं

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री व बेगुसराय लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने पटना में कहा, 'राहुल गांधी और सोनिया गांधी देश को छोड़कर भागने वाले हैं... इन्हें देश से कोई प्यार नहीं है। इस बार उनकी पिछली बार से भी कम सीटें आएंगी और वे भारत छोड़कर भागेंगे।'

  • 9:36 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यूपी के सीएम योगी ने कहा, पाकिस्तान लखनऊ में बनी मिसाइल से डरता है

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कहा, 'लखनऊ में हमें देखने को मिलता है कि 'मुस्कुराइए, आप लखनऊ में हैं'। लेकिन पहले मुस्कुराने के लिए पर्याप्त स्थितियां नहीं थीं लेकिन आज स्मार्ट सिटी के रूप में लखनऊ ने जो नए प्रतिमान स्थापित किए हैं वह भी आपके सामने है... अब, नया भारत सुरक्षित है क्योंकि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में और रक्षा मंत्री के नेतृत्व में रक्षा क्षेत्र की 'आत्मनिर्भरता' हम सबके सामने है... यहां बनी मिसाइल जब सीमा पर गरजती है तो दुश्मन डर जाता है। जब कहीं कोई पटाखा फूटता है तो पाकिस्तान सफाई देता है कि उसमें उसका हाथ नहीं, क्योंकि पाकिस्तान लखनऊ में बनी मिसाइल से डरता है।'

  • 9:35 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमेठी के एक अस्पताल का दौरा किया

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमेठी के एक अस्पताल का दौरा किया। यहां प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस कार्यकर्ता जालिपा नाई और उनके परिजनों से मुलाकात की।

  • 9:33 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'कांग्रेस-समाजवादी पार्टी का गठबंधन शून्य सीटें पाएगा'

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, 'कांग्रेस-समाजवादी पार्टी का गठबंधन कुछ भी कर ले शून्य सीटें पाएगा। अखिलेश यादव और मल्लिकार्जुन खरगे कुछ नहीं कर पाएंगे। जनता ने इन्हें पूरी तरह से नकार दिया है। गुंडई और अराजकता को याद करके अभी भी लोग सिहर उठते हैं। जनता पहले ही कांग्रेस पार्टी की भ्रष्ट नीतियों को नकार चुकी है। उत्तर प्रदेश में इन्हें डबल जीरो सीटें मिलेंगी।'

  • 8:02 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र में आज पीएम मोदी की 2 रैलियां, एक रोड शो

    महाराष्ट्र में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोपहर बाद 3 बजे के आसपास डिंडोरी और शाम को 5 बजे के आसपास भिवंडी में रैली है। इसके अलावा प्रधानमंत्री शाम को करीब 7 बजे मुंबई नॉर्थ ईस्ट में रोड शो करेंगे।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने दिल्ली में किया रोड शो

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिल्ली के मटियाला विधानसभा क्षेत्र में रोड शो कर पश्चिमी दिल्ली से पार्टी उम्मीदवार कमलजीत सहरावत के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। यादव ने रोड शो के दौरान मतदाताओं से भाजपा उम्मीदवार को विजयी बनाने की अपील करते हुए अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश के हर कोने में बैठे भारतीयों को यह देखकर दुख होता है कि देश की राजधानी दिल्ली में आज जेल से आया हुआ एक भ्रष्ट व्यक्ति मुख्यमंत्री है। 

  • 7:27 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में किया धुंआधार प्रचार

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा और नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज के समर्थन में धुंआधार चुनाव प्रचार कर मतदाताओं से भाजपा उम्मीदवारों को विजयी बनाने की अपील की।

  • 7:10 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    रेवंत रेड्डी ने कहा, तेलंगाना में कांग्रेस 12-13 सीटें जीतेगी

    तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने विश्‍वास जताया कि उनकी कांग्रेस राज्य में 17 में से 12-13 सीटें जीतेगी। रेवंत रेड्डी राज्य के पार्टी प्रमुख भी हैं, उन्‍होंने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए भरोसा जताया कि कांग्रेस उम्मीदवार डी. नागेंद्र सिकंदराबाद लोकसभा सीट 20,000 वोटों के बहुमत से जीतेंगे। रेवंत रेड्डी ने कहा कि मतदान प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही राजनीतिक गतिविधि समाप्त हो गई है और वह अब पूरी तरह से प्रशासन पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement