Saturday, June 29, 2024
Advertisement

ध्यान मुद्रा में बैठे पीएम मोदी की तस्वीरें आई सामने, जानें कितने घंटे तक नहीं खाएंगे अन्न

लोकसभा चुनाव 2024 का प्रचार अभियान खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान शुरू कर दिया है। पीएम मोदी 1 जून की शाम तक यहीं रहने वाले हैं।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: May 31, 2024 13:54 IST
ध्यान मुद्रा में पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : FILE ध्यान मुद्रा में पीएम मोदी।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आखिरी चरण का चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है। 1 जून 2024 को चुनाव के सातवें फेज के लिए वोटिंग होगी। इस बीच अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार खत्म कर के कन्याकुमारी पहुंच चुके हैं। कार्यक्रम के अनुसार, पीएम मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल पहुंचे हैं। वह यहां 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान करने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अब ध्यान मुद्रा में बैठ चुके हैं। 

सामने आईं पीएम मोदी की तस्वीरें

कन्याकुमारी में समुद्र के बीचोंबीच स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल में पीएम मोदी की ध्यान मुद्रा में बैठी हुई तस्वीरें सामने आ गई हैं। पीएम मोदी यहां पर ध्यान मुद्रा में बैठे हुए हैं। 

कन्याकुमारी में पीएम मोदी।

Image Source : FILE
कन्याकुमारी में पीएम मोदी।

45 घंटे तक नहीं खाएंगे अन्न

पीएम मोदी ने विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान शुरू कर दिया है। पीएम के शेड्यूल के मुताबिक, वह अब 45 घंटे तक कुछ भी अन्न नहीं खाएंगे। वह इस पूरे कार्यक्रम के दौरान केवल तरल आहार ग्रहण करेंगे। जानकारी के मुताबिक, वह ध्यान कक्ष से बाहर नहीं निकलेंगे और मौन रहेंगे। वह 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान करेंगे।

कन्याकुमारी में पीएम मोदी।

Image Source : FILE
कन्याकुमारी में पीएम मोदी।

पीएम मोदी की निजी यात्रा- अन्नामलाई

ध्यान लगाना शुरू करने से पहले, पीएम मोदी कुछ देर के लिए मंडप की ओर जाने वाली सीढ़ियों पर खड़े रहे। पीएम मोदी एक जून को अपनी रवानगी से पहले स्मारक के पास तमिल कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा को देखने के लिए भी जा सकते हैं। भाजपा नेता अन्नामलाई ने पत्रकारों से बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी की इस यात्रा को पूरी तरह से निजी यात्रा बताया है। 

कड़ी सुरक्षा तैनात

पीएम मोदी की इस यात्रा को ध्यान में रखते हुए पूरे इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उनके प्रवास के दौरान दो हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके साथ ही भारतीय तटरक्षक बल और भारतीय नौसेना भी कड़ी निगरानी रखेगी। यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री इस स्मारक पर ठहरेंगे। यह स्मारक स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि के स्वरूप में बनाया गया है। यह स्मारक समुद्र के बीच में स्थित है। 

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी कन्याकुमारी पहुंचे, भगवती अमन मंदिर में की पूजा, सुरक्षा में 3000 जवान तैनात


विवेकानंद रॉक पर 'ध्यान' से पहले PM मोदी की 33 साल पुरानी तस्वीर ने मचाया तहलका, आप भी देखें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement