Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. बहुमत न मिलने पर क्या भाजपा के पास प्लान B है? जानें गृह मंत्री अमित शाह का जवाब

बहुमत न मिलने पर क्या भाजपा के पास प्लान B है? जानें गृह मंत्री अमित शाह का जवाब

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक साक्षात्कार में लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा की जीत का दावा किया है। अमित शाह ने ये भी कहा है कि पूरे INDI गठबंधन का चरित्र एक तरह से एक-दूसरे से मिलता है। सारी पार्टियां परिवारवादी हैं।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 17, 2024 10:15 IST
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।- India TV Hindi
Image Source : ANI केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा इंटरव्यू सामने आया है। अमित शाह ने इस इंटरव्यू में लोकसभा चुनाव, 400 पार सीटों का लक्ष्य और दिल्ली शराब घोटाला समेत विभिन्न मुद्दों पर बात की है। अमित शाह ने भरोसा जताया है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भी भाजपा की जीत हो रही है और प्रधानमंत्री मोदी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे। 

 बहुमत के दुरूपयोग का इतिहास भाजपा का नहीं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ANI को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि संविधान बदलने का बहुमत हमारे पास 10 वर्षों से है। हमने कभी ये प्रयास नहीं किया। बहुमत के दुरूपयोग का इतिहास मेरी पार्टी का नहीं है। बहुमत का दुरूपयोग इंदिरा गांधी के समय में कांग्रेस ने किया था। उन्होंने कहा कि हमें 400 सीटें चाहिए क्योंकि देश में राजनीति में स्थिरता लाना चाहते हैं क्योंकि देश की सीमाओं को सुरक्षित रखना है। अमित शाह ने कहा कि हमने 10 वर्षों में अपनी सीटों का उपयोग कैसे किया? अनुच्छेद 370 को निरस्त किया, तीन तलाक को खत्म किया, राम मंदिर बना, UCC लेकर आए। 

क्या कोई प्लान बी है?

क्या भाजपा के पास बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचने की स्थिति में कोई प्लान बी है? इस सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि प्लान बी तभी बनाने की जरूरत है जब प्लान ए के सफल होने की 60% से कम संभावना हो। अमित शाह ने कहा कि मुझे यकीन है कि प्रधानमंत्री मोदी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे। 

केजरीवाल पर हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चुनाव प्रचार पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ANI को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि एक मतदाता के रूप में मेरा मानना है कि वे जहां भी जाएंगे, लोगों को शराब घोटाला याद आएगा। कई लोगों को तो बड़ी बोतल दिखेगी। उन्होंने अरविंद केजरीवाल की "अगर आप मुझे वोट देंगे तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा" वाली टिप्पणी पर कहा कि अगर उन्होंने ऐसा कहा है तो इससे बड़ी सुप्रीम कोर्ट की अवमानना नहीं हो सकती। 

देश का अब कभी भी विभाजन नहीं हो सकता- अमित शाह

तथाकथित 'उत्तर-दक्षिण भारत विभाजन' पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर कोई कहता है कि ये अलग देश है, तो यह बहुत आपत्तिजनक है। इस देश का अब कभी भी विभाजन नहीं हो सकता है। अमित शाह ने ये भी कहा कि जो लोग अनुच्छेद 370 पर सवाल उठाते हैं, मैं उनसे कहना चाहूंगा कि वहां मतदान 40% पार कर गया। अनुच्छेद 370 हटाने की इससे बड़ी सफलता नहीं हो सकती।

ये भी पढ़ें- 'अरविंद केजरीवाल जहां जाएंगे लोगों को दिखेगी बड़ी बोतल', शराब घोटाले पर अमित शाह ने दिया बयान


Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का सबसे "गरीब" उम्मीदवार, 2 रुपये है कुल संपत्ति

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement