Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. Lok Sabha Election Results 2024: पीएम मोदी बोले- 'विरोधी एकजुट होकर उतनी सीटें नहीं जीत पाए, जितना बीजेपी अकेले जीती है'

Lok Sabha Election Results 2024: पीएम मोदी बोले- 'विरोधी एकजुट होकर उतनी सीटें नहीं जीत पाए, जितना बीजेपी अकेले जीती है'

बीजेपी दफ्तर पहुंचने पर उनका शानदार स्वागत किया गया। वह थोड़ी देर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Mangal Yadav Updated on: June 05, 2024 6:34 IST
पीएम मोदी - India TV Hindi
Image Source : X@BJP4INDIA पीएम मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद पहली बार पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे विरोधी एकजुट होकर भी उतनी सीटें नहीं जीत पाए, जितनी इस लोकसभा चुनाव में अकेले बीजेपी ने जीती है। मैं देश के कोने-कोने में उपस्थित भाजपा के कार्यकर्ता को कहूंगा, आपकी मेहनत, इतनी गर्मी में आपका बहाया पसीना ये मोदी को निरंतर काम करने की प्रेरणा देता है।

पीएम मोदी बोले- लगातार तीसरी बार बन रही है सरकार

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपके इस प्यार, इस आशीर्वाद के लिए मैं सभी देशवासियों का ऋणी हूं। इस पावन दिन NDA की लगातार तीसरी बार सरकार बननी तय है। हम सभी जनता जनार्धन के बहुत आभारी हैं। देश में भाजपा पर, NDA पर पूर्ण विश्वास जताया है। आज की ये विजय दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत है। ये भारत के संविधान पर अटूट निष्ठा की जीत है। 

पीएम का दावा-तीसरे कार्यकाल में देश बड़े फैसलों का नया अध्याय लिखेगा

पीएम ने कहा कि आज का यह पल, निजी तौर पर मेरे लिए भी भावुक करने वाला पल है। मेरी मां के जाने के बाद ये मेरा पहला चुनाव था, लेकिन सच मानिए देश की कोटि-कोटि माताओं-बहनों-बेटियों ने मां की कमी मुझे खलने नहीं दी। मैं पूरे देश में जहां-जहां भी गया माताओं-बहनों-बेटियों ने अभूतपूर्व स्नेह और आशीर्वाद दिया। अगर आप (देशवासी) 10 घंटे काम करेंगे तो मोदी 18 घंटे काम करेगा, आप दो कदम चलेंगे तो मोदी चार कदम चलेगा। हम भारतीय मिलकर चलेंगे, देश को आगे बढ़ाएंगे। तीसरे कार्यकाल में देश बड़े फैसलों का एक नया अध्याय लिखेगा और ये मोदी की गारंटी है।

कश्मीर के लोगों की तारीफ की

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने इस चुनाव में रिकॉर्ड मतदान कर अभुतपूर्व उत्साह दिखाया और दुनिया भर में भारत को बदनाम करने वाली ताकतों को आईना दिखाया है। मैं जनता-जनार्दन को विजय के इस पावन पर्व पर आदर पूर्वक नमन करता हूं। 

ओडिशा में पहली बार सरकार बनाएगी बीजेपी

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव के इस जनादेश के कई पहलू हैं। 1962 के बाद पहली बार कोई सरकार अपने दो कार्यकाल पूरे करने के बाद तीसरी बार आई है। राज्यों में जहां भी विधानसभा चुनाव हुए वहां NDA को भव्य विजय मिली है... चाहे अरुणाचल प्रदेश हो, ओडिशा हो, आंध्र प्रदेश हो या फिर सिक्किम, इन राज्यों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। पीएम ने कहा कि भाजपा ओडिशा में सरकार बनाने जा रही है और लोकसभा चुनाव में भी ओडिशा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। यह पहली बार होगा जब महाप्रभु जगन्नाथ की धरती पर भाजपा का मुख्यमंत्री होगा। भाजपा ने केरल में भी एक सीट जीती है, हमारे केरल के कार्यकर्ताओं ने बहुत बलिदान दिए हैं। कई पीढ़ियों से वे संघर्ष करते रहे और पीढ़ियों से जिस पल का इंतज़ार किया वह आज आ गया है। 

जेपी नड्डा ने कही ये बात

पार्टी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि चुनाव हो या देश का नेतृत्व करना हो, पीएम मोदी ने हमेशा आगे बढ़कर देश, पार्टी और लोगों का नेतृत्व किया है। मैं उन्हें बधाई देता हूं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement