Friday, July 05, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: India TV Exit Poll का रिजल्ट कब, कहां और कितने बजे से देखें

Lok Sabha Election 2024 India TV Exit Poll: इंडिया टीवी पर आज शाम पांच बजे से एग्जिट पोल पर विशेष कवरेज होगी। सबसे सटीक आंकड़े जानने के लिए इंडिया टीवी को देखें और वेवसाइट पर खबरें पढ़ें।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 01, 2024 9:08 IST
इंडिया टीवी एक्जिट पोल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी एक्जिट पोल

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के तहत आज चंडीगढ़ केंद्र शासित प्रदेश और 7 राज्यों की 57  सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान के बाद आज शाम को एग्जिट पोल के नतीजे जारी किए जाएंगे। इंडिया टीवी पर एग्जिट पोल को लेकर विशेष कवरेज आज शाम पांच बजे से शुरू हो जाएगी। एग्जिट पोल का पहला आंकड़ा शाम 6.30 के बाद जारी होगा। 

इंडिया टीवी पर दिखाए जाएंगे सबसे सटीक आंकड़े

इंडिया टीवी पर अलग-अलग राज्यों के एग्जिट पोल दिखाए जाएंगे। टीवी पर सबसे सटीक आंकड़े जारी किए जाएंगे। इस पर राजनीतिक विश्लेषक भी अपनी राय देंगे। अलग-अलग दलों के नेता भी एग्जिट पोल के नजीतों पर अपना जवाब देंगे। टीवी पर एग्जिट पोल के नतीजे देखने के लिए लोग उत्सुक हैं। 

यहां से देख पाएंगे लाइव नतीजे

एग्जिट पोल के सबसे सटीक आंकड़े आप लाइव पर देखने के लिए https://www.indiatv.in/livetv पर क्लिक करें। टीवी पर एंकर और विशेषज्ञ एग्जिट के पोल बताने के साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा भी करेंगे। 

सोशल मीडिया पर भी देख पाएंगे एग्जिट पोल के नतीजे

फेसबुक पर आप https://www.facebook.com/indiatvnews/ पर जाकर एग्जिट पोल के नतीजे देख पाएंगे। जबकि एक्स हैंडल पर यूजर्स https://twitter.com/indiatvnews पर भी एग्जिट पोल के नतीजे देख पाएंगे। इंस्टाग्राम के यूजर्स https://www.instagram.com/indiatvnews पर जाकर एग्जिट पोल के नतीजे देख सकते हैं। वहीं यूट्यूब पर आप https://www.youtube.com/@IndiaTV जाकर इसे देख सकते हैं। व्हाट्सएप पर भी आप एग्जिट पोल आसानी से देख सकते हैं। इसके लिए आपको https://whatsapp.com/channel/0029Va4Uxn6LCoX6Zou7qa2k पर क्लिक करना होगा। वहीं, Threads पर https://www.threads.net/@indiatvnews लिंक पर जाकर एग्जिट पोल के नतीजों को देखा जा सकता है। 

चार जून को होगी वोटों की गिनती

बता दें कि लोकसभा चुनाव 7 चरणों में करवाया जा रहा है। वोटों की गिनती चार जून को होगी। इसी दिन यह पता चल जाएगा कि देश में किस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। जनता ने किसे जनाधार दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement