Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'बड़े सपने देखेंगे-कड़ी मेहनत करेंगे, चार बार हारकर भी नहीं समझे अखिलेश' पढ़ें अनुप्रिया पटेल का Exclusive इंटरव्यू

'बड़े सपने देखेंगे-कड़ी मेहनत करेंगे, चार बार हारकर भी नहीं समझे अखिलेश' पढ़ें अनुप्रिया पटेल का Exclusive इंटरव्यू

अनुप्रिया पटेल ने अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब ये दोनों सत्ता में थे तो इन्हें किसी की याद नहीं आई, लेकिन सत्ता से बाहर जाने के बाद पिछड़ों की बात करते हैं।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 16, 2024 17:35 IST
अनुप्रिया पटेल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अनुप्रिया पटेल

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच अपना दल सोनेलाल की नेता अनुप्रिया पटेल ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने चुनाव प्रचार और एनडीए गठबंधन को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने विपक्षी नेता राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर निशाना साधा। अनुप्रिया ने 400 सीट जीतने के लक्ष्य पर कहा कि जिंदगी में आप जब तक सपने बड़े नहीं देखेंगे तब तक आप ज्यादा मेहनत नहीं करेंगे। इसी वजह से एनडीए बड़े लक्ष्य रखता है और कड़ी मेहनत करता है। 10 साल में एनडीए सरकार भारतीय अर्थव्यवस्था को फ्रेजाइल 5 से टॉप 5 में आ गई है। आने वाले समय में यह टॉप 3 में भी आएगी। पीएम मोदी एनडीए गठबंध का चेहरा हैं, लेकिन विपक्ष में उनके सामने कोई नहीं है। यही विपक्ष का संकट है। 

अपने क्षेत्र में विकास को लेकर उन्होंने कहा कि मिर्जापुर में पहले संकरी गलियां थी, लोगों को परेशानी होती थी। केंद्र में मोदी और राज्य में योगी की सरकार ने मिलकर यहां विकास किया और हालातों को बेहतर स्थिति में पहुंचाया है। अब यहां माता के मंदिर में आने वाले श्रृद्धालुओं को परेशानी नहीं होती है। उनकी संख्या बढ़ी है और इससे स्थानीय अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है। 

अखिलेश पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में 79 सीट जीतने का दावा किया है। उनके इस बयान पर अनुप्रिया ने कहा " मुझे ताज्जुब होता है 2014, 2017, 2019, 2022 के चार चुनाव जिनमें अलग-अलग दलों के साथ गठबंधन करने के बाद वह हार चुके हैं। इसके बाद भी वह जनता की नब्ज नहीं पकड़ पा रहे हैं। इसे मैं दुर्भाग्यपूर्ण ही कहूंगी। राहुल और अखिलेश पहले भी साथ आ चुके हैं, जिन्हें जनता नकार चुकी है। इस बार एनडीए में और भी साथी हैं, इससे गठबंधन और भी मजबूत है।"

योग सरकार की तारीफ

योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के बीच बेहतर तालमेल होने के कारण विकास हुआ है। इसका लाभ उत्तर प्रदेश के लोगों को मिला है। योगी आदित्यनाथ प्रगतिशील सोच के मेहनती मुख्यमंत्री हैं। हालांकि, बुलडोजर के सवाल पर अनुप्रिया ने कुछ नहीं कहा, लेकिन राज्य में विकास कार्यों के लिए उनकी सराहना की।

राहुल-अखिलेश से सवाल

अखिलेश से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में रहते हुए उन्होंने पिछड़ों के लिए कोई काम क्यों नहीं किया। राज्य में चार बार सत्ता में रह चुके हैं, लेकिन कोई काम नहीं किया। अब पिछड़ों की याद आ रही है। राहुल गांधी की भी यही हालत है। आरक्षण खत्म होने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जब अपातकाल लगा था, तब संविधान कहा था। एनडीए सरकार ने संविधान बदला है, लेकिन संविधान को सर्वोपरि रखकर ये फैसले किए हैं। बहुत सारे काम थे, जो आप कर सकते थे, लेकिन आने नहीं किया और हमने उन्हें किया।

अनुप्रिया ने कहा कि महिलाओं को राजनीति के दांव पेंच नहीं आते। वह सीधी बातें करती हैं। आज के समय में राजनीति के दांव पेंच आने जरूरी हैं। उन्होंने कहा "राजनीति मेरे लिए ऐसी परीक्षा है, जिसके जवाब नहीं आते थे, लेकिन मैं आ गई।"

यह भी पढ़ें-

आजमगढ़, जौनपुर के बाद भदोही पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- हिंदुओं को मारकर बहाने की बात करते हैं इनके नेता

Lok Sabha Elections 2024: जौनपुर में PM मोदी बोले- अब विकास की बात होती है, तो काशी और अयोध्या की भी चर्चा होती है

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement