Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. पीएम मोदी के आवास पर बैठक हुई खत्म, नई कैबिनेट के मंत्रियों की लिस्ट हो गई फाइनल?

पीएम मोदी के आवास पर बैठक हुई खत्म, नई कैबिनेट के मंत्रियों की लिस्ट हो गई फाइनल?

पीएम मोदी के आवास पर अहम बैठक अब खत्म हो गई है। इस बैठक में नई कैबिनेट में किन सांसदों को मंत्री पद दिया जाएगा, इसपर मुहर लगाई जाएगी। जानें पल-पल के अपडेट्स-

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: June 08, 2024 15:41 IST
nda meeting live- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी के आवास पर बैठक शुरू

लोकसभा चुनाव का रिजल्ट घोषित होने के बाद अब नई सरकार बनाने के प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बहुमत का आंकड़ा पाने वाली एनडीए गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है और नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। शपथ समारोह रविवार को शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा। इससे पहले पीएम मोदी के साथ नई कैबिनेट के लिए किस पार्टी से कौन सा सांसद मंत्री पद की शपथ लेगा, इसे लेकर बैठकों का दौर जारी है। पीएम मोदी के आवास पर हो रही बैठक अब खत्म हो चुकी है। इसके साथ ही जदयू नेता भी बैठक कर रहे हैं जिसमें किसे मंत्री बनाया जाएगा इसपर मंथन हो रहा है। 

जानें पल-पल के अपडेट्स

सूत्र-एनसीपी अजीत गुट की तरफ़ से कल प्रफुल पटेल लेंगे मंत्री पद की शपथ। अजीत पवार , प्रफुल पटेल , सुनील टटकरे , देवेंद्र फाड़नविस के बीच कल हुई बैठक में प्रफुल पटेल के नाम पर मुहर लगाई गई है।

शिवसेना शिंदे गुट के नेता प्रवक्ता और नवनिर्वाचित सांसद नरेश महस्के ने कहा, शिवसेना को जो भी मन्त्री पद मिले लेकिन श्रीकान्त शिंदे को मंत्री बनाना चाहिए यह मेरी मांग है।

बिहार के सीतामढ़ी से जेडीयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा, एक ठाकुर नाम के मंत्री बनने की चर्चा तो है लेकिन मुझे लगता है वो ठाकुर मैं नहीं हूं। उम्मीद है जेडीयू का सबकुछ बेहतर होगा।

जेडीयू से राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने नीतीश कुमार से की मुलाक़ात। ललन सिंह ने दूसरी बार की मुलाक़ात। सूत्रों के अनुसार दोनों मोदी कैबिनेट में मंत्री बन सकते हैं।

सीएम शिंदे ने ऑफ कैमरा कहा है कि मंत्रिमंडल में किसे स्थान देना है इसका फ़ैसला मेरिट के आधार पर होगा।

नीतीश कुमार से मुलाक़ात के बाद निकले ललन सिंह, मीडिया से कोई बात नहीं की।

पीएम आवास पर चल रही है अहम बैठक पीएम, अमित शाह और नड्डा भी हैं मौजूद।

बिहार समाज कल्याण मंत्री मदन सैनी ने कहा, हमारी कोशिश है कि हमें ज्यादा से ज्यादा मंत्रालय मिले। रेलवे हमारे पास पहले भी था उसकी उम्मीद हम अभी भी कर रहे हैं।

बिहार के प्रधानमंत्री जी ने पहले भी बहुत कुछ दिया है लेकिन स्पेशल राज्य की मांग की हमारी कोशिश रहेगी।

अभी जेडीयू की मीटिंग है दो मुद्दे चर्चा में रहेंगे, शपथ ग्रहण और मंत्रालयों का वितरण।

महाराष्ट्र और यूपी से कम हो सकती है मंत्रियों की संख्या।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement