Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. कर्नाटक सरकार ने तेलंगाना के BJP MLA राजा सिंह पर लगाया 3 माह तक बैन, पुलिस ने घर जाकर थमाया नोटिस

कर्नाटक सरकार ने तेलंगाना के BJP MLA राजा सिंह पर लगाया 3 माह तक बैन, पुलिस ने घर जाकर थमाया नोटिस

कर्नाटक में 3 माह तक बीजेपी विधायक टी राजा सिंह नहीं आ सकेंगे, उन पर राज्य सरकार की ओर से पाबंदी लगाई गई है। जिसके बाद विधायक ने सरकार को हिंदू विरोधी सरकार बताया है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: September 18, 2024 23:41 IST
बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह

तेलंगाना के BJP MLA राजा सिंह पर अगले 3 महीने तक कर्नाटक आने पर रोक लगा दी गई है। ये आदेश बागलकोट जिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया है, जिसके पुलिस ने आज उनके आवास पर जाकर उन्हें नोटिस दी है। इसके बाद बीजेपी विधायक ने इसका कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कर्नाटक सरकार के इस फैसले को हिन्दू विरोधी करार दिया है। साथ ही कांग्रेस सरकार को उन्होंने हिंदू विरोधी सरकार कहा है।

गणेश विसर्जन कार्यक्रम का दिया गया था न्योता

मिली जानकारी के मुताबिक,  हैदराबाद के घोषा महल से BJP MLA टी.राजा सिंह को कर्नाटक के बागलकोट जिले के मुधोल टाउन के गणेश विसर्जन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। इसी के मद्देनजर आज कर्नाटक पुलिस उनके हैदराबाद आवास पर पहुंची। पुलिस ने उन्हें बागलकोट जिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया एक नोटिस दिया जिसमें उन पर राज्य में आने पर पाबंदी की बात कही गई थी।

डीएम ने नोटिस में क्या लिखा?

DM ने इस नोटिस में लिखा है कि राजा सिंह भड़काऊ भाषण देकर दो समुदायों के बीच द्वेष फैलाने का काम करते हैं, साल 2015 में भी उन पर कर्नाटक में साम्प्रदायिक हिंसा फैलाने का केस दर्ज किया गया है और उनके सोशल मीडिया पोस्ट से भी ये बातें साबित होती हैं। इस पत्र में यह भी लिखा गया है कि मुधोल में जहां गणपति विसर्जन होना है वो बहुत ही संवेदनशील इलाका है और अगर राजा सिंह को वहां आने की अनुमति दी जाती है तो कानून और व्यवस्था खराब हो सकती है।

विधायक ने जारी किया वीडियो

BJP MLA राजा सिंह ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि कल कर्नाटक के बागलकोट में गणेश विसर्जन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया, जिसे लेकर आज कर्नाटक पुलिस ने मुझे घर पर नोटिस दिया है कि मेरे आने से माहौल खराब होगा। आप बहुत सारे केस हैं। बागलकोट में जिस रास्ते से गणेश विसर्जन होना है, उस रास्ते पर एक मस्जिद पड़ती है और वहां पर अल्पसंख्यक रहते हैं जिसके कारण माहौल खराब हो सकते हैं। इसलिए हम आपको कर्नाटक में 3 माह के बैन करते हैं।

सरकार को बताया हिंदू विरोधी

आगे कहा कि मेरी वजह से कहीं भी साम्प्रदायिक हिंसा नहीं हुई, कर्नाटक या फिर किसी अन्य राज्य ने मेरे ऊपर जो भी केस लगाए उसमें हाईकोर्ट में मेरी जीत हुई है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार माने हिंदू विरोधी सरकार। उन्होंने आगे लोगों से कहा कि ये देखिए हिन्दुओं को हिन्दुओं के कार्यक्रम में आने से रोका जा रहा है। 

ये भी पढ़ें:

कपिल मान गैंग की लेडी डॉन काजल खत्री गिरफ्तार, जनवरी में शूटर भेजकर कराई थी एयरलाइन क्रू मेंबर की हत्या

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement