Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग, बीजेपी ने याद दिलाया 2011 का बयान

सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग, बीजेपी ने याद दिलाया 2011 का बयान

सिद्धारमैया के 2011 के बयान की याद उन्हें दिलाई गई, जिसमें तब के गवर्नर हंसराज भारद्वाज ने तब के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी दी थी।

Edited By: Shakti Singh
Published on: August 19, 2024 15:04 IST
Siddaramaiah - India TV Hindi
Image Source : PTI सिद्धारमैया

जमीन आवंटन मामले में जांच का सामना कर रहे सीएम सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने मुख्यमंत्री के खिलाफ केस दर्ज करने की अनुमति देने के बाद भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों आमने सामने आ गए हैं। आज भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने मुख्यमंत्री के तत्काल इस्तीफे की मांग करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। सिद्धारमैया ने राज्यपाल के अभियोजन के खिलाफ रिट याचिका दायर की है और इस पर सुनवाई हो रही है।

इस प्रदर्शन के दौरान सिद्धारमैया के 2011 के बयान की याद उन्हें दिलाई गई, जिसमें तब के गवर्नर हंसराज भारद्वाज ने तब के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी दी थी तब सिध्द रामैया ने येदियुरप्पा से ये कहते हुए तत्काल इस्तीफा देने को कहा था कि उनके पद पर रहते हुए निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती।

सिद्धारमैया से मांगा इस्तीफा

विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले सभी नेताओं ने सिद्धारमैया को उनके बयान की याद दिलाई और मांग की कि जिस तरह 2011 में येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर जांच का सामना किया उसी तरह सिद्धारमैया को भी निष्पक्ष जांच के लिए तत्काल इस्तीफा देना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस हाईकमान से भी इस मामले में सिद्धारमैया का साथ देने के लिए राहुल गांधी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर सवाल उठाए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement