Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. वक्फ बिल के समर्थन में JDU, कहा- ये कहां से मुस्लिम विरोधी, कोई संस्था निरंकुश होगी तो सरकार को हक

वक्फ बिल के समर्थन में JDU, कहा- ये कहां से मुस्लिम विरोधी, कोई संस्था निरंकुश होगी तो सरकार को हक

गुरुवार को लोकसभा में वक्फ बिल पेश हुआ जिस पर काफी हंगामा हुआ। हालांकि, भाजपा की सहयोगी जेडीयू इस बिल के समर्थन में दिखी। जेडीयू सांसद ललन सिंह ने कहा है कि ये बिल कहीं से भी मुस्लिम विरोधी नहीं है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 08, 2024 16:12 IST
JDU Supports waqf bill- India TV Hindi
Image Source : PTI JDU ने किया वक्फ बिल का समर्थन।

लोकसभा में गुरुवार को भारी हंगामे के बीच वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 पेश हुआ। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने इस बिल को पेश किया। विपक्ष की ओर से तो इस बिल का विरोध किया गया लेकिन सदन में भाजपा की प्रमुख सहयोगी दल जेडीयू इसके समर्थन में नजर आई है। लोकसभा में जेडीयू के सांसद ललन सिंह ने कहा है कि यह मुसलमानों के खिलाफ कहां है?

बिल पर क्या बोली जेडीयू?

लोकसभा में जेडीयू के सांसद और केंद्रीय मंत्री  राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 पर बोलते हुए कहा कि यह मुसलमानों के खिलाफ कैसे है? यह कानून पारदर्शिता लाने के लिए बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष इसकी तुलना मंदिरों से कर रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी संस्था निरंकुश होगी तो उसमें पारदर्शिता लाने के लिए सरकार को कानून बनाने का हक है।  

कांग्रेस से सिखों पर पूछा सवाल

सांसद ललन सिंह ने सदन में कांग्रेस पार्टी को भी निशाने पर लिया। ललन सिंह ने कहा कि विपक्ष के लोग मुख्य मुद्दे से भटक रहे हैं। केसी वेणुगोपाल यानी कांग्रेस को बताना चाहिए कि हजारों सिख कैसे मारे गए। उन्होंने कहा कि किस टैक्सी ड्राइवर ने इंदिरा गांधी की हत्या की? अब वे अल्पसंख्यकों के बारे में बात कर रहे हैं। 

लोकसभा में पास नहीं हो पाया बिल

सदन में वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 को लेकर काफी हंगामा हुआ। विपक्षी दलों ने इस बिल को अल्पसंख्यकों के विरुद्ध बताया और संविधान पर एक मौलिक हमला बताया है। हालांकि, भारी हंगामे के कारण वक्फ (संशोधन) विधेयक लोकसभा में पास नहीं हो पाया। सरकार ने इस बिल को संसदीय समिति के पास भेजने का प्रस्ताव रखा है। 

ये भी पढ़ें- लोकसभा में आज पास नहीं हो सका वक्फ संशोधन विधेयक, जानें किसने क्या कहा?

Waqf Amendment Bill: 'सोची समझी राजनीति के तहत वक्फ बिल लाया गया', बोले अखिलेश यादव

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement